कुशीनगर: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए तैयारियां तेज, लोक निर्माण विभाग बनाएगा 4 हेलीपैड

अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होना लगभग तय माना जा रहा है. प्रधानमंत्री के संभावित आगमन को लेकर पीडब्ल्यूडी द्वारा राजकीय आलू प्रक्षेत्र (बरवां फॉर्म हाउस) में चार हेलीपैड तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है.

कुशीनगर: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए तैयारियां तेज, लोक निर्माण विभाग बनाएगा 4 हेलीपैड
अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए तैयारियां तेज

कुशीनगर : अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होना लगभग तय माना जा रहा है l प्रधानमंत्री के संभावित आगमन को लेकर पीडब्ल्यूडी द्वारा राजकीय आलू प्रक्षेत्र (बरवां फॉर्म हाउस) में चार हेलीपैड तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है. PM मोदी के लिए तीन हेलीपैड व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के लिए एक हेलीपैड बनेगा.

12 एकड़ भूमि का जेसीबी व ट्रैक्टर से समतलीकरण : बरवा फॉर्म में हेलीपैड के बगल में ही पीएम मोदी के जनसभा स्थल के लिए पांच लाख स्क्वायर फुट 12 एकड़ भूमि का जेसीबी व ट्रैक्टर से समतलीकरण किया जा रहा है. इसके अलावा प्रधानमंत्री भ्रमण व भगवान बुद्ध के दर्शन के मद्देनजर कुशीनगर में चार हेलीपैड बनेंगे, जबकि एक बुद्धा वाहन पार्किंग हेलीपैड पहले से ही बना है. हेलीपैड की तैयारी के दौरान पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन को दिया गया है.

पौधों का फिर से किया जाएगा रोपण : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसभा के लिए निर्धारित स्थल बरवा फॉर्म से कुछ लीची के पेड़ों की कटाई और अमरुद के पौधों को जेसीबी से सुरक्षित बाहर निकाल कर फिर रोपण कराया जाएगा. क्योकि यहां पीएम मोदी के जनसभा के साथ चार हेलीपैड भी बनाये जा रहे हैं. यही वजह है फॉर्म में सिंचाई के लिए बनी ईंट से निर्मित पक्की नाली को भी तोड़ा जा रहा है. इसे फिर से संबंधित विभाग की ओर से नवनिर्मित करा दिया जायेगा.

सभी विभागों को सौंपी गई जिम्मेदारी : कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन को लेकर सभी विभागों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है. सीएमओ डॉ. सुरेश पटारिया के निर्देश व भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के बीच बातचीत के बाद हवाई अड्डे के टर्मिनल बिल्डिंग में एक चिह्नित एंबुलेंस में टीम के साथ इमरजेंसी किट लेकर जाएगी.