कानपुर : उत्तर प्रदेश के 29 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, धूल भरी आंधी चलने का अनुमान,पूर्वांचल और सेंट्रल यूपी के शहरों में मौसम सामान्य रहने की उम्मीद

कानपुर की CSA यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डॉ. SN सुनील पांडेय ने बताया कि अगले 5 दिनों में वेस्ट यूपी में हल्के से मध्यम बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। इसके कारण 7 और 8 मई के बीच धूल भरी आंधी, गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है।

कानपुर : उत्तर प्रदेश के 29 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, धूल भरी आंधी चलने का अनुमान,पूर्वांचल और सेंट्रल यूपी के शहरों में मौसम सामान्य रहने की उम्मीद
29 जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया

कानपुर : वेस्ट यूपी में रविवार को मौसम बिगड़ सकता है। वहां के 29 जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, वहां बारिश, धूल भरी आंधी चल सकती है। हालांकि, पूर्वांचल और सेंट्रल यूपी के शहरों में मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है। कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और अयोध्या में भी सुबह हल्की धूप है। इसके चलते इन शहरों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट : मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया और फर्रुखाबाद।

अगले 24 घंटे का मौसम : कानपुर की CSA यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डॉ. SN सुनील पांडेय ने बताया कि अगले 5 दिनों में वेस्ट यूपी में हल्के से मध्यम बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। इसके कारण 7 और 8 मई के बीच धूल भरी आंधी, गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है।

अब बीते 24 घंटे का मौसम : यूपी में बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें, तो मौसम विज्ञानियों के बारिश न होने के अलर्ट के बाद भी नोएडा, आजमगढ़, कुशीनगर और गाजियाबाद में 0.5 से 1 मिमी. तक हल्की बारिश हुई। गाजियाबाद में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई।

बारिश न होने से चढ़ने लगा तापमान : यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बीते 2 दिनों से बारिश न के बराबर है। इसके चलते मई में गर्मी का पारा चढ़ने लगा है। बीते 24 घंटे में झांसी का तापमान यूपी में सबसे ज्यादा 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं बांदा का अधिकतम तापमान सबसे कम 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।