प्रयागराज में दहशत फैलाने को निलंबित सिपाही ने की थी हवाई फायरिंग, चौकी प्रभारी समेत 3 निलंबित, BJP विधायक के रिश्तेदार की मौत

गुरुवार देरशाम कीडगंज में चाट की दुकान के पास ताबड़तोड़ फायरिंग होने पर भगदड़ मच गई। गोली लगने से संदीप उर्फ भोले गुप्ता,विशाल उर्फ राजन गुप्ता, रामजी गुप्ता जख्मी हुए हैं।इनमें संदीप और विशाल के पिता विनोद चाट की दुकान लगाते हैं। जानकारी होने पर पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में फोर्स तैनात हैं।

प्रयागराज में दहशत फैलाने को निलंबित सिपाही ने की थी हवाई फायरिंग, चौकी प्रभारी समेत 3 निलंबित,  BJP विधायक के रिश्तेदार की मौत
विधायक के रिश्तेदार पर फायरिंग व बवाल की सूचना पर एडीजी जोन प्रेमप्रकाश मौके पर पहुंचे। एडीजी ने चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

प्रयागराज में BJP विधायक संजय गुप्ता के रिश्तेदार विनोद का चाट का कारोबार है। जिनके दो ल संदीप और विशाल हैं। इसमें शुक्रवार को विशाल की मौत हो गई। दरअसल, गुरुवार को रात 8 बजे विशाल अपनी चाट की दुकान पर थे। तभी आबकारी विभाग का निलंबित सिपाही विमलेश पांडेय आया। दुकान के बाहर खड़े होकर देखने लगा। इस पर विशाल ने कहा कि क्या घूर रहे हो। इस पर सिपाही ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी। इसमें संदीप व उनके भाई विशाल उर्फ राजन के अलावा ग्राहक राज जी और वहां से निकल रहे छात्र नारायण तिवारी घायल हो गए थे। सभी का इलाज एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इससे पूर्व गुरुवार रात में आक्रोशित लोगों ने आरोपित के घर में आग लगा दी और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर डाली थी। वहीं देर रात एडीजी जोन मौके पर पहुंचे और तीन को सस्पेंड कर दिया। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि राजन की भोर में मौत हो गई है। वहीं निलंबित सिपाही विमलेश सहित चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

घर में लगी आग को बुझाने का प्रयास करते पुलिस कर्मी।


ताबड़तोड़ फायरिंग ने मचाया दहशत : गुरुवार देरशाम कीडगंज में चाट की दुकान के पास ताबड़तोड़ फायरिंग होने पर भगदड़ मच गई। गोली लगने से संदीप उर्फ भोले गुप्ता,विशाल उर्फ राजन गुप्ता, रामजी गुप्ता जख्मी हुए हैं।इनमें संदीप और विशाल के पिता विनोद चाट की दुकान लगाते हैं। जानकारी होने पर पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में फोर्स तैनात हैं। घायलों को उठाकर फौरन एसआरएन अस्पताल ले जाया गया। वहीं शुक्रवार भोर में विशाल की मौत हो गई। वहीं देर रात तक भाजपा विधायक संजय गुप्ता एसआरएन अस्पताल में डटे रहे।

निलंबित सिपाही पर है आरोप : घटना में आबकारी के निलंबित सिपाही समेत कुछ लोग शामिल हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। विमलेश मूलरूप से करछना का रहने वाला है। विवादित मकान में विमलेश अपने दोस्तो व अन्य के साथ बैठता है। उसी के सामने चाट की दुकान पर संदीप ने सीसीटीवी लगा रखा है। इसको लेकर भी निलंबित सिपाही विरोध करता था।

देर रात एडीजी जोन मौके पर पहुंचे : विधायक के रिश्तेदार पर फायरिंग व बवाल की सूचना पर एडीजी जोन प्रेम प्रकाश मौके पर पहुंचे। परिजनों सहित आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद एडीजी ने चौकी प्रभारी नाका मानवेंद्र मिश्रा, मुख्य आरक्षी और बीट कांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। देर रात आईजी रेंज की ओर से तीन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के आदेश जारी किये गए।