लखनऊ में चलती बस में लगी आग:सवार 19 यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, दमकल की दो गाड़ियों ने 45 मिनट में पाया काबू

गोंडा से आ रही रोडवेज बस नंबर यूपी 15 एटी 7279 के इंजन से लोहिया पथ पर फन सिनेमा के पास अचानक धुंआ निकले लगा। इसे देख चालक ने गाड़ी रोक दी। उसमें बैठे 19 यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई। ...

लखनऊ में चलती बस में लगी आग:सवार 19 यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, दमकल की दो गाड़ियों ने 45 मिनट में पाया काबू
लखनऊ के गोमती नगर में शॉर्ट सर्किट से रोडवेज बस में लगी आग

लखनऊ के गोमतीनगर में लोहिया पथ पर मंगलवार दोपहर एक चलती रोडवेज बस में आग लग गई। ड्राइवर ने बस के इंजन से धुंआ निकलता देख उसको रोक दिया। बस आग पकड़ती, उससे पहले उसमें बैठे यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचा ली। बीच सड़क बस में आग देख सड़क पर अफरा तफरी मच गई। सड़क पर लंबा जाम लग गया। दमकल को सूचना दी गई। उसके बाद दो गाड़ियों ने करीब 45 मिनट में आग पर काबू पाया।

डीजल लीक होने से हुआ हादसा : एसपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि गोंडा से आ रही रोडवेज बस नंबर यूपी 15 एटी 7279 के इंजन से लोहिया पथ पर फन सिनेमा के पास अचानक धुंआ निकले लगा। इसे देख चालक ने गाड़ी रोक दी। उसमें बैठे 19 यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई। यात्रियों को बस से उतारते ही बस से आग की लपटें उठने लगी।

बस हादसे की होगी जांच : इसी बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी अन्य अनहोनी से बचने के लिए रास्ते को बंद करा दिया। वहीं मौके पर पहुंचे दमकल के कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग से बस पूरी तरह से जल गई। चालक ने बस के डीजल लीक होने और शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात कही है। परिवहन विभाग को घटना की जानकारी दे दी गई है। आग के सही कारणों का पता टेक्निकल मुआयना के बाद ही पता चल सकेगा।

पहले भी सामने आ चुकी हैं ऐसी घटनाएं : इससे पहले 13 दिसंबर 2021 को आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर टूरिस्ट बस में भीषण आग लग गई थी। बस राजस्थान से आ रही थी। उसमें 75 यात्री सवार थे। बस बिहार जा रही थी। आग लगने पर घबराये यात्रियों ने खिड़की से कूदकर जान बचाई थी। कुछ ही देर में पूरी बस जल गई दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया था।