गोरखपुर में BJP के नए कार्यालय के उद्घाटन में पहुंचे 50 लोग : शिक्षक भर्ती कैंडिडेट्स ने लहराई तख्तियां

गोरखपुर में शुक्रवार को जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में प्रदर्शन हुआ। BJP के नए कार्यालय भवन के उद्घाटन के समय पहुंचे 50 लोगों ने सरकार के खिलाफ तख्तियां लहराईं। 6800 शिक्षक भर्ती में नौकरी न मिलने का आरोप लगाया।

गोरखपुर में BJP के नए कार्यालय के उद्घाटन में पहुंचे 50 लोग :  शिक्षक भर्ती कैंडिडेट्स ने लहराई तख्तियां
BJP के नए कार्यालय के उद्घाटन में पहुंचे 50 लोग

बीजेपी का नया कार्यालय भवन रानीडिहा में बनकर तैयार हुआ है। उद्घाटन के समय मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।

शिक्षक भर्ती कैंडिडेट्स ने तख्तियों में लिखा...

  • हमारी सिर्फ यह गलती है, हम दलित पिछड़े अभ्यर्थी हैं।
  • योगीजी अपना वादा निभाओ, 6800 शिक्षकों को विद्यालय पहुंचाओ।
  • ऐसी क्या मजबूरी है, जो 6800 अभ्यर्थियों की नियुक्ति अधूरी है।
  • पिछड़े-दलितों की यही पुकार, नियुक्ति हमको दे सरकार।
  • योगीजी 6800 शिक्षकों को नियुक्ति दो या मुक्ति दो।
  • हमने यह ठाना है, नियुक्ति पत्र लेकर जाना है।

2 करोड़ नौजवानों को टैबलेट-स्मार्टफोन देना है : योगी

भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करते हुए सीएम योगी ने कहा, "पीएम के विजन को आगे बढ़ाने के लिए 2017 में जनता ने भाजपा का समर्थन देकर सरकार बनवाई। उन्हें कई योजनाओं का लाभ मिला। इसके बाद 2022 में भी पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार जनता ने बनाई। जेपी नड्‌डा ने स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए एनआईसीयू, पीआईसीयू के लिए फंड दिलाया। यूपी सरकार की टीम ने आज इंसेफेलाइटिस से हो रही मौतों को 95% कम कर दिया है। एक जनपद एक मेडिकल की दिशा में यूपी ने कदम आगे बढ़ा दिए हैं। आज हर जनपद में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। युवाओं को 16 लाख टैबलेट और स्मार्ट फोन दे चुके हैं। 2 करोड़ नौजवानों को टैबलेट और स्मार्टफोन दिया जाना है। प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को राशन के साथ दाल, तेल और नमक दिया गया।"

शुभारंभ से पहले रामायण पाठ और भोज : अभी तक बीजेपी का कार्यालय बेनीगंज स्थित एक किराए के मकान में था। यूपी में पहली बार बीजेपी की सरकार बनने के बाद 2017 में रानीडिहा में बहुमंजिला बीजेपी कार्यालय का निर्माण शुरू हुआ। अब पांच साल बाद भवन बनकर तैयार है। पहले इसका शुभारंभ जेपी नड्डा को 4 जून को करना था। मगर, राष्ट्रपति के कार्यक्रम की वजह से इसे कैंसिल कर दिया गया और 10 जून की तारीख तय की गई। शुभारंभ से पहले बीजेपी के नए कार्यालय में रामायण पाठ और भोज का आयोजन हुआ।

2024 लोकसभा चुनाव की रणनीति इसी कार्यालय से बनेगी : बीजेपी का यह नया कार्यालय पूरी तरह से हाईटेक है। 2024 लोकसभा चुनाव की लड़ाई गोरखपुर क्षेत्र, महानगर और जिले की भाजपा यहीं से लड़ेगी। भाजपा कार्यालय के लिए 11 ​हजार स्क्वायर फीट से ज्यादा जमीन ली गई थी, लेकिन कार्यालय 5100 स्क्वायर फीट में बनाया गया है। ग्राउंड फ्लोर पार्टी की महानगर और जिला इकाई के लिए आरक्षित किया गया है। कार्यालय वाई-फाई से लैस रहेगा। इसमें आईटी सेल और चुनाव के लिए वार रूम भी तैयार किया गया है। छोटा और बड़ा दो मीटिंग हॉल, गेस्ट रूम और किचन बना है।

यहीं से 7 और जिलों के कार्यालयों का वर्चुअल उद्घाटन : गोरखपुर से ही योगी आदित्यनाथ और जेपी नड्‌डा ने वर्चुअल बागपत, अलीगढ़, रायबरेली, जौनपुर, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, अयोध्या के कार्यालयों का उद्घाटन किया। इसमें वर्चुअल अलग-अलग योजनाओं के 20 ब्लॉक के 3 हजार से अधिक लाभार्थी शामिल हुए हैं।