ग्वालियर : कोहरे में हाईवे पर खड़े ट्रक से टकरा गई 1 तेज रफ्तार कार, दादा-पोता समेत 3 की मौत, मां-बेटे घायल

कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रक क्रमांक MP07 HB-3377 में जा घुसी। हादसे के बाद वहां चीख पुकार मच गई। घटना की सूचना पीछे दूसरे वाहन में आ रहे लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया।

ग्वालियर : कोहरे में हाईवे पर खड़े ट्रक से टकरा गई 1 तेज रफ्तार कार, दादा-पोता समेत 3 की मौत, मां-बेटे घायल
कोहरे में हाईवे पर खड़े ट्रक से टकरा गई 1 तेज रफ्तार कार

UP मैनपुरी का एक परिवार ग्वालियर के घाटीगांव में सड़क दुर्घटना का शिकार हुआ है। घटना सुबह 6 बजे की है। कोहरा के बीच हाइवे किनारे खड़े ट्रक में तेज रफ्तार कार जा भिड़ी। हादसे में दाता-पोता समेत 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि मां-बेटे घायल हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। क्रेन की मदद से ट्रक में फंसी कार को बाहर निकाला गया और उसमें फंसे तीन लोगों को बाहर निकाला गया, लेकिन सभी की मौत हो चुकी थी। इसी कार के पीछे एक अन्य कार में मृतकों के अन्य परिजन व दोस्त आ रहे थे। हादसे की खबर उन्होंने ही पुलिस को दी है। मृतक में रोहित भी था जिसने शाम को उज्जैन से निकलते समय सभी की एक सेल्फी अपने मोबाइल से ली थी। यह उनके जीवन की आखिरी सेल्फी थी। फिलहाल घायलों का इलाज जारी है।

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी निवासी 50 वर्षीय रमेश चंद्र शर्मा पुत्र श्याम बाबू शर्मा का लोहे का व्यवसाय है। वह दो दिन पहले परिवार व दोस्तों के साथ नववर्ष मनाने मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल आए थे। उनकी कोई मनोकामना पूरी हुई थी। दर्शन करने के बाद जब वह वहां से मैनपुरी के लिए निकल रहे थे तो रमेशचन्द्र के पड़ोसी 22 वर्षीय रोहित गुप्ता (मृतक) ने सभी के साथ सेल्फी भी ली थी जो उनके जीवन की आखिरी सेल्फी बन गई। रात को वहां से मैनपुरी के लिए निकले थे। कार रमेशचन्द्र का बेटा शिवाजी शर्मा चला रहा था। पीछे दूसरी कार में अन्य दोस्त व रिश्तेदार थे। रविवार सुबह वह अभी घाटीगांव हाइवे स्थित कुंवर होटल के सामने पहुुंचे थे। हाइवे पर कोहरा भी था इसी समय चालक की झपकी लगी या अन्य कारण से कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रक क्रमांक MP07 HB-3377 में जा घुसी। हादसे के बाद वहां चीख पुकार मच गई। घटना की सूचना पीछे दूसरे वाहन में आ रहे लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया।

इनकी हुई मौत : इस हादसे में आगे की सीट पर सवार रमेश चन्द्र शर्मा (50) निवासी मैनपुरी, उनका पोता सोहम शर्मा (08), पड़ोसी रोहित गुप्ता (22) की मौके पर ही मौत हो गई है। इसी कार में सवार चालक शिवाजी शर्मा और उसकी मां ओमवती शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस ने घायलों को तत्काल जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। कार से शवों को निकालने के लिए पुलिस को क्रेन भी बुलानी पड़ी है।

मच गई चीख-पुकार : कार के ट्रक में घुसते ही तेज आवाज हुई और घायलों की चीख-पुकार मच गई। हादसे के बाद पास ही होटल पर मौजूद कर्मचारी व अन्य वहां पर पहुंचे और पुलिस को सूचना देने के साथ ही खुद बचाव में जुट गए, लेकिन घायल व मृतक कार में फंसकर रह गए थे। जिस कारण तीन लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी।

पुलिस का कहना :  घाटीगांव थाना प्रभारी आदित्य शुक्ला का कहना है कि सड़क किनारे खड़े ट्रक में कार घुसने से तीन की मौत हुई है और दो घायल है। फिलहाल पता नहीं चला है कि चालक को झपकी लगी थी या फिर किसी को बचाने में हादसा हुआ है। जांच में जो तथ्य आएंगे उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।