24 अगस्त से LU में UG एंट्रेंस एग्जाम : मंगलवार से लखनऊ विश्वविद्यालय में शुरु होगी अंडरग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा, इन दस्तावेजों के साथ एग्जामिनेशन सेंटर में मिलेगी एंट्री

लखनऊ यूनिवर्सिटी में इस बार अंडरग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में इस रिकार्ड आवेदन आए हैं।लगभग 9 हजार सीटों के सापेक्ष 73 हजार एप्लिकेंट हैं। इनमें UG स्तर पर 44 हजार से ज्यादा आवेदन और PG स्तर पर 19 हजार के करीब आवेदन हैं।

24 अगस्त से LU में UG एंट्रेंस एग्जाम : मंगलवार से लखनऊ विश्वविद्यालय में शुरु होगी अंडरग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा, इन दस्तावेजों के साथ एग्जामिनेशन सेंटर में मिलेगी एंट्री
मंगलवार से LU में अंडरग्रेजुएट एंट्रेंस एग्जाम शुरु हो रहे है।दो शिफ्टों में प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

लखनऊ यूनिवर्सिटी के UG कोर्सेज में दाखिले के लिए मंगलवार से प्रवेश परीक्षाएं शुरु हो रही है।LU ने न्यू व ओल्ड दोनों ही कैंपस में एग्जामिनेशन सेंटर बनाएं है।ऑफ लाइन मोड़ से हो रहे इन एग्जाम में विश्वविद्यालय प्रशासन कोविड प्रोटोकाल के सख्त अनुपालन करने का दावा कर रहा है।लखनऊ यूनिवर्सिटी में UG एंट्रेंस एग्जाम 24 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित होंगे।वही PG एंट्रेंस के लिए अभी विश्वविद्यालय प्रशासन ने शेड्यूल जारी नहीं किया है।हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि पहले UG एंट्रेंस एग्जाम संपन्न हो जाएंगे उसके बाद ही PG के एंट्रेंस एग्जाम शुरू होंगे।

मंगलवार से शुरु हो रहे UG एंट्रेंस एग्जाम : लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव के मुताबिक मंगलवार सुबह की शिफ्ट में 11 से 12.30 बजे तक B.Voc और दोपहर 03 से शाम 4.30 बजे तक BJMC के लिए एंट्रेंस एग्जाम का शेड्यूल है।एग्जाम एमसीक्यू आधारित पेपर मॉडल पर होगा।डेढ़ घंटे का टाइम ड्यूरेशन रहेगा।खास बात यह होगी कि इस दौरान नेगेटिव मार्किंग नही होगी।

साथ लाने होंगे यह डाक्यूमेंट्स : स्टूडेंट्स को एंट्रेंस एग्जाम के दिन अपने साथ एडमिट कार्ड लेकर आना होगा।इसमें अलावा एडमिट कार्ड की दो कापी और पासपोर्ट साइज फोटो लगाकर साथ लेकर आनी होगी।इसके अलावा आइडेंटिटी प्रूफ के लिए आधार कार्ड, वोटर आइडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट में से कोई एक डॉक्यूमेंट साथ लेकर आना होगा।इसके अलावा सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना भी जरूरी है और मास्क व सैनिटाइजर भी साथ रखना होगा।इसके अलावा एंट्रेंस एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स को फॉर्म भरने के दौरान कोट किए गए सर्टिफिकेट की मूल प्रति व फोटोकॉपी भी साथ लेकर आने के निर्देश दिए गए है।

UG के लिए 44 हजार से ज्यादा आए हैं आवेदन : लखनऊ यूनिवर्सिटी में इस बार अंडरग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में इस रिकार्ड आवेदन आए हैं।लगभग 9 हजार सीटों के सापेक्ष 73 हजार एप्लिकेंट हैं। इनमें UG स्तर पर 44 हजार से ज्यादा आवेदन और PG स्तर पर 19 हजार के करीब आवेदन हैं।