उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दो आईएएस अधिकारी का स्थानांतरण किया

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दो आईएएस अधिकारी का स्थानांतरण किया है। इसके अलावा वाराणसी के जिलाधिकारी को मंडलायुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। अतिरिक्त जिम्मेदारी उन्हें वाराणसी परिक्षेत्र के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल के शनिवार को केंद्र में प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव किए जाने के चलते दिया गया है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दो आईएएस अधिकारी का स्थानांतरण किया
यूपी में दो आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर

योगी सरकार ने दो आईएएस अधिकारी के स्थानांतरण किया है। इसके अलावा वाराणसी के जिलाधिकारी को मंडलायुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। अतिरिक्त जिम्मेदारी उन्हें वाराणसी परिक्षेत्र के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल के शनिवार को केंद्र में प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव किए जाने के चलते दिया गया है।

वाराणसी के आयुक्त दीपक अग्रवाल को शनिवार को कार्यमुक्त कर दिया गया है। वह दिल्ली जाएंगे। उनकी जगह जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को आयुक्त का कार्यभार सौंपा गया है।

शनिवार को कई अफसरों की तैनाती में फेरबदल किया गया है। इसके अलावा, सचिव माध्यमिक शिक्षा शंभू कुमार को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

विशेष सचिव चीनी एवं गन्ना रुपेश कुमार को माध्यमिक शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बता दें कि वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल को केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर तैनाती दी गई है। कौशलराज शर्मा को वाराणसी जिलाधिकारी के रूप में लोकसभा चुनाव में कामकाज और पीएम स्वनिधि योजना के क्रियान्वयन में उन्हें सम्मान भी मिला। वाराणसी में 57वें जिलाधिकारी के रूप में कौशल राज शर्मा ने नवंबर 2019 में को कार्यभार ग्रहण किया था। आईएएस कौशलराज शर्मा मूल रूप से हरियाणा के भिवानी जिले के निवासी हैं। इनका जन्म पांच अगस्त 1978 को हुआ है। कौशल राज शर्मा ने वर्ष 2006 में आईएएस की परीक्षा पास की और यूपी कैडर में शामिल हुए। इसके पहले इन्होंने टेक्सटाइल इंजीनियरिंग से एमटेक और फिर एमए पब्लिक पॉलिसी का कोर्स किया।

इनके अलावा वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को कमिश्नर वाराणसी मंडल का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है।  कौशल राज शर्मा के पास मंडलायुक्त की जिम्मेदारी के साथ ही जिलाधिकारी वाराणसी का भी अतिरिक्त प्रभार बना रहेगा। दो माह पहले ही प्रदेश शासन की ओर से वाराणसी जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को प्रयागराज का मंडलायुक्त बनाया गया था। कौशलराज शर्मा प्रयागराज के लिए रवाना होते इसके पहले 24 घंटे में ही ये आदेश निरस्त हो गया। तभी से कयासबाजी चल रही थी कि कौशलराज शर्मा को वाराणसी मंडल का कमिश्नर बनाया जायेगा।