अयोध्या के सन बीम स्कूल में 10वीं की छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत, परिवार पर प्राथमिकी दर्ज नहीं कराने का दबाव

अयोध्या के सन बीम स्कूल में 10वीं की छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत के बाद हड़कंप मच गया है l परिवार का आरोप है कि प्रशासन द्वारा उन पर शिकायत नहीं करने का दबाव बनाया जा रहा है l घंटों की जद्दोजहद के बाद पुलिस ने विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

अयोध्या के सन बीम स्कूल में 10वीं की छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत, परिवार पर  प्राथमिकी दर्ज नहीं कराने का  दबाव
अयोध्या के सन बीम स्कूल में 10वीं की छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत

अयोध्या के सन बीम स्कूल में 10वीं की छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत के बाद हड़कंप मच गया है. आरोप है कि इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल ने भी परिवार और पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की और कहा कि बच्ची झूले से गिर गई है l परिवार का आरोप है कि अयोध्या पुलिस और जिला प्रशासन लगातार परिवार पर दबाव बना रहा है कि वो इस मामले में शिकायत दर्ज न करवाएं, नहीं तो बेवजह बात आगे बढ़ेगी.

प्रशासन की ओर से किसी तरह इस मामले को मैनेज करने की कोशिश की जा रही है l परिवार कल से बच्ची के पोस्टमार्टम और FIR दर्ज कराने की बात कह रहा है, मगर कोई सुनने को तैयार नहीं है l वहीं SP सिटी एमके सिंह ने कहा कि ये मामला उनके संज्ञान में है, तहरीर पर कार्रवाई करेंगे.

घंटों की जद्दोजहद के बाद पुलिस ने विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

जानें पूरा मामला

14 वर्षीया छात्रा अनन्या श्रीवास्तव पुत्री संदीप शुक्रवार की सुबह विद्यालय रायबरेली हाइवे किनारे स्थित सनबीम स्कूल गई थी। सिद्धार्थनगर में प्राइमरी शिक्षक के पद पर तैनात उसकी मां इंदौर मध्य प्रदेश और बीपी पेट्रोलियम में एक्जीक्यूटिव के पद पर तैनात पिता संदीप प्रतापगढ़ गए थे। छात्रा के चाचा ऋषि श्रीवास्तव का कहना है कि स्कूल की प्रधानाचार्य ने अनन्या को पहले नाका स्थित प्राइवेट नर्सिंग होम में दिखवाया और फिर नियावां स्थित नर्सिग होंम में भर्ती कराया। जहां खून चढ़ने के बाद अनन्या की मौत हो गई।

मौत के बावजूद परिवार को सूचना नहीं दी गई और सूचना अन्य माध्यम से मिली। अनन्या के सिर और हाथ-पैर में गंभीर चोट के निशान थे और खून निकल रहा था। छात्रा के पिता ने सवाल उठाया कि स्कूल में आखिर क्या हुआ था? कोई झूले से गिरकर इतना ज्यादा घायल कैसे हो सकता है ? प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया का कहना है कि सुबह वह स्कूल आई थी। इंतजार में वह झूले पर झूल रही थी कि साढ़े 9 बजे अचानक गिर पड़ी और गंभीर रूप से घायल हो गई।  वहीं पुलिस की जांच में स्कूल का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें छात्रा की मौत का कारण छत से गिरना नजर आ रहा है। एसओ कैंट का कहना है कि छत वाला सीसीटीवी फुटेज पुलिस भी देख रही है। उपर का सीसीटीवी फुटेज भी देखने का प्रयास किया जा रहा है।