उत्तराखंड : दो दिन मूसलाधार बारिश की चेतावनी, जारी हुआ ऑरेज अलर्ट; बदरीनाथ हाईवे पर मलबे से बाधित हुआ यातायात

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को राज्य के सभी मैदानी जिलों हरिद्वार, नैनीताल, पंतनगर, ऊधमसिंहनगर और पर्वतीय क्षेत्र पौड़ी, पिथौरागढ़, मुक्तेश्वर, न्यू टिहरी आदि सभी जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

उत्तराखंड : दो दिन मूसलाधार बारिश की चेतावनी, जारी हुआ ऑरेज अलर्ट; बदरीनाथ हाईवे पर मलबे से बाधित हुआ यातायात
उत्तराखंड में दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड के कई जिलों में इस समय भारी बारिश हो रही है l  राजधानी देहरादून में भी गुरुवार रात तेज बारिश हुई l बारिश इतनी तेज थी कि कई इलाकों में लोगों को जलभराव की समस्याओं का सामना करना पड़ा l  वहीं रायपुर-थानो मार्ग पर भी मलबा जमा हो गया l इसी के ही साथ मसूरी में भी देर रात बारिश हुई l वहीं रुद्रप्रयाग जिले में भी रातभर मूसलाधार बारिश हुई है l जिस कारण यहां कई गांवों में जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है.

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोहबगड़ मलबा आने से अवरूद्ध हो गया है l यहां मलबे की चपेट में आकर जेसीबी नदी में गिर गई और ट्रक सहित कई वाहन मलबे में फंस गए हैं l रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे भी मेदनपुर में मलबा आने से बंद है.

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर भी बाधित हुआ यातायात : टिहरी में भी रात भर तेज बारिश होती रही है. जिस कारण 13 सड़क मार्ग ऐसे हैं जिन पर यातायात बाधित हो गया है l वहीं ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोहबगड़ में मलबा आने से अवरूद्ध हो गया है. यहां मलबे की चपेट में आकर जेसीबी नदी में गिर गई और ट्रक सहित कई वाहन मलबे में फंस गए हैं. इसी के साथ बदरीनाथ हाईवे चमधार, लामबगड़ और पगलनाला में बंद है.

चमोली जनपद में भी गुरुवार रात को भारी बारिश हुई है l इसी के ही साथ उत्तरकाशी जिले में तहसील मोरी के गांव फिताडी के खका तोक में भूस्खलन होने का कारण छह बकरियां दब गईं.

दो दिन राज्य में भारी बारिश की संभावना : प्रदेश में बारिश का सिलसिला कुछ और दिन चलता रहेगा l मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को राज्य में भारी बारिश होने की संभावना जताई है l  मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए प्रदेश में ऑरेज अलर्ट जारी कर दिया है.

मैदानी जिलों में मौसम विभाग की चेतावनी : मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को राज्य के सभी मैदानी जिलों हरिद्वार, नैनीताल, पंतनगर, ऊधमसिंहनगर सहित और पर्वतीय क्षेत्रों पौड़ी, पिथौरागढ़, मुक्तेश्वर, न्यू टिहरी आदि सभी जिलों में तेज बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है l इसके साथ ही आकाशीय बिजली के साथ गर्जन होने की संभावना है l वहीं कुछ क्षेत्रों में दो दौर की तीव्र बारिश हो सकती है.

देहरादून में एक्सीडेंट : गुरुवार रात हुई तेज बारिश के कारण एक कार नाले में जा गिरी. कार में 2 लोग सवार थे l जिसमें से एक की जान बचा ली गई है l वहीं दूसरे व्यक्ति को SDRF की टीम ढूंढ रही है.