सेना का फर्जी कमांडकर बनकर ठगी करने वाला अरेस्ट : लखनऊ में आढ़तिए से हड़प लिया था लाखों रुपये का आलू

नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी, आरोपी ने प्रदेश भर में कई लोगों से ठगी की है। उसके पकड़े जाने की सूचना सभी जिलों की पुलिस को दी गई है।

सेना का फर्जी कमांडकर बनकर ठगी करने वाला अरेस्ट : लखनऊ में आढ़तिए से हड़प लिया था लाखों रुपये का आलू
सरोजनीनगर के देवलोक कॉलोनी निवासी सुधीर कुमार शर्मा

राजधानी लखनऊ  के सरोजनीनगर का रहने वाला एक जालसाज आर्मी का कमांडर बनकर ठगी कर रहा था। साल भर पहले कन्नौज के आढ़तिए से सौदा करके लाखों रुपए का आलू हड़पने का मामले में गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने प्रदेश भर में कई लोगों से ठगी की है। उसके पकड़े जाने की सूचना सभी जिलों की पुलिस को दी गई है।

नौकरी दिलाने के नाम पर भी करता था ठगी : सरोजनीनगर के देवलोक कॉलोनी निवासी सुधीर कुमार शर्मा खुद को आर्मी कमांडर दिग्विजय सिंह बताकर ठगी कर रहा था। वह व्यापारियों को भरोसे में लेकर उनसे सौदा करता था। बेरोजगारों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी रहा था। इंस्पेक्टर बंथरा जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि गुरुवार को उसे सरोजनी नगर से ही गिरफ्तार कर लिया गया।

एकाउंट नंबर मिटाकर थमा दिया चेक : इंस्पेक्टर ने बताया कि सुधीर ने खुद को कमांडर दिग्विजय सिंह बताकर पिछले साल मार्च में कन्नौज के आलू व्यापारी हिमांशु द्विवेदी से संपर्क किया। उसने उन्हें भरोसे में लेकर दो ट्रक आलू का ऑर्डर दिया। हिमांशु ने 12 और 14 मार्च को दो ट्रक आलू बताए गए पते पर पहुंचा दिया। इसकी कीमत 2 लाख 42 हजार 271 रुपए थी। कथित कमांडर ने उन्हें 1.5 लाख रुपए का चेक दिया। हिमांशु ने चेक बैंक में लगाया तो पता चला कि उस पर खाता संख्या के 2 डिजिट गायब हैं। जिसकी वजह से भुगतान नही हुआ। इसके बाद सुधीर से संपर्क करने का प्रयास किया तो उसका फोन बंद हो गया। हिमांशु ने लखनऊ पहुंचकर उसकी तलाश की लेकिन मुलाकात नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने बंथरा थाने में केस दर्ज करवाया।