उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को 1371 करोड़ रुपये का भुगतान मिला

बजाज समूह की चीनी मिलों से सम्बद्ध लगभग 5.25 लाख गन्ना किसानों के खातों में बकाया गन्ना मूल्य की धनराशि पहुंचने से किसानों को बड़ी राहत मिली है।

उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को 1371 करोड़ रुपये का भुगतान मिला
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ के कड़े निर्देशों पर गन्ना किसानों को यूपी की चीनी मिलों ने 1371 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि गन्ना मूल्य भुगतान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। उन्होंने कहा है कि भुगतान नहीं करने वाली चीनी मिलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री के कड़े रुख के फलस्वरूप बजाज समूह द्वारा पेराई सत्र 2022- 23 के देय गन्ना मूल्य के सापेक्ष एकमुश्त 1,371 करोड़ रुपये की धनराशि अपनी चीनी मिलों से सम्बद्ध किसानों के खातों में बीते 24 घंटों में जमा कराई गई है। बजाज समूह की चीनी मिलों से सम्बद्ध लगभग 5.25 लाख गन्ना किसानों के खातों में बकाया गन्ना मूल्य की धनराशि पहुंचने से किसानों को बड़ी राहत मिली है।

बजाज समूह की गागनौली सहारनपुर,थाना भवन शामली, भैसाना मुजफ्फरनगर, किनौनी मेरठ, बिलाई बिजनौर,बरखेड़ा पीलीभीत, मकसूदापुर शाहजहांपुर,  गोला गोकर्णनाथ लखीमपुरखीरी, पलियाकलां लखीमपुरखीरी , कुंदरखी गोण्डा , इटईमैदा बलरामपुर,रुदौली बस्ती,  प्रतापपुर देवरिया, की चीनी मिलों ने किसानों को बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान किया है।