जयपुर : गाना सुनते समय कान में फटा ईयरफोन, हुई युवक की मौत

राजस्‍थान के जयपुर में एक युवक की जान उस वक्‍त चली गई, जब गाने सुनते वक्‍त ईयरफोन कान में ही फट गया। बताया जा रहा है कि ईयरफोन काफी पुराना था।

जयपुर : गाना सुनते समय कान में फटा ईयरफोन, हुई युवक की मौत
गाने सुनते वक्‍त ईयरफोन कान में ही फट गया। बताया जा रहा है कि ईयरफोन काफी पुराना था।

जयपुर : गैजेट्स एक समय के बाद कितने खतरनाक हो सकते हैं, इसका अंदाजा पुराने गैजेट्स का इस्‍तेमाल करने वालों को शायद ही होता है। यह कई बार जानलेवा भी हो सकता है और आपको मुसीबत में डाल सकता है। राजस्‍थान के जयपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां ईयरफोन की तेज आवाज से युवक की जान चली गई। बताया जाता है कि युवक पुराने पड़ चुके ईयरफोन और कंप्‍यूटर का इस्‍तेमाल कर रहा था।

यह घटना जयपुर के सीकर हाईवे पर उदयपुरिया गांव की है, जहां 28 साल के एक युवक की मौत ईयरफोन लगाकर गाने सुनने के दौरान हो गई। बताया जाता है कि जिस वक्‍त यह घटना हुई, वह कंप्यूटर में ईयरफोन लगाकर गाने सुन रहा था। अचानक तेज आवाज के साथ ईयरफोन फट गया, जिससे युवक के कान से खून निकलने लगा। उसे तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्‍टरों ने वहां उसे मृत घोषित कर दिया।

और फट गया ईयरफोन का स्‍पीकर

डॉक्टर्स का कहना है कि ईयरफोन फटने के कारण हुई तेज आवाज की वजह से युवक को कार्डियक अरेस्ट आया होगा, जिससे उसकी जान चली गई। युवक की शादी इसी साल फरवरी में हुई थी और वह पढ़ाई के लिए अक्सर कंप्यूटर का इस्‍तेमाल करता था। शुक्रवार दोपहर को भी वह अपने घर में ईयरफोन को कंप्यूटर से लगाकर गाने सुन रहा था, जब ईयरफोन का स्पीकर फट गया और उसकी जान चली गई।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, घटना के दौरान वह कमरे में अकेले ही था। मां, बहन और परिवार के अन्‍य सदस्य पास के ही खेत में काम कर रहे थे। ईयरफोन फटने से हुई तेज आवाज और इसके बारे में जानकार वे तुरंत मौके पर पहुंचे। हालांकि उन्‍होंने युवक के शव का पोस्टमॉर्टम नहीं कराया और इसी वजह से पुलिस ने भी केस दर्ज नहीं किया। बताया जा रहा है कि युवक जिस ईयरफोन और कंप्यूटर इस्तेमाल करता था, वे काफी पुराने हैं।