पुरानी पेंशन बहाली के लिये 26 को आक्रोश मार्च -विजय बन्धु

लखनऊ में 26 सितंबर को पुरानी पेंशन बहाली के लिए होने वाले आक्रोश मार्च की तैयारियों को लेकर जीएसटी भवन में विभिन्न शिक्षक और कर्मचारी संगठनों की बैठक हुई। अटेवा/एनएमओपीएस अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने एनपीएस की आलोचना करते हुए पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को दोहराया। स्वास्थ्य, लोकनिर्माण और वाणिज्य कर विभागों समेत कई संगठनों ने मार्च में भाग लेने का संकल्प जताया। बैठक में कई प्रमुख कर्मचारी नेताओं की उपस्थिति रही।

पुरानी पेंशन बहाली के लिये 26 को आक्रोश मार्च -विजय बन्धु
पुरानी पेंशन की बहाली के लिये बैठक

लखनऊ। पुरानी पेंशन की बहाली के लिये 26 सितंबर को होने वाले आक्रोश मार्च की तैयारियों को लेकर प्रदेश के सभी शिक्षक व कर्मचारी संगठनों के साथ शनिवार को जीएसटी भवन लखनऊ में एक बैठक की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए अटेवा/एनएमओपीएस के अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने कहा कि भारत सरकार ने एनपीएस को समाप्त न कर यूपीएस लाकर देश व प्रदेश के शिक्षकों व कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात किया है। सरकार के इस निर्णय से कर्मचारी व शिक्षक आहत है इसलिये 26 सितंबर को पूरे देश मे आक्रोश मार्च निकालकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की जाएगी। राजकीय नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार व लूअक्टा अध्यक्ष डा० मनोज पाण्डेय ने कहा कि अटेवा/एनएमओपीएस के 26 सितंबर को होने वाले आक्रोश मार्च में स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारी व नर्सिंग ऑफिसर बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। पीडब्ल्यूडी वर्कचार्ज एसोसिएशन के प्रदेशीय महामंत्री शैलेन्द्र शुक्ला ने कहा कि लोकनिर्माण विभाग के कर्मचारी सभी जनपदों में आक्रोश मार्च में शामिल होंगे। वाणिज्य कर मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जेपी मौर्य ने कहा कि पुरानी पेंशन बुढ़ापे की लाठी है इसलिये सरकार पुरानी पेंशन बहाल करें। बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र कुमार ने कहा कि पूरे देश का कर्मचारी UPS से नाराज है इसलिये 26 को होने वाले आक्रोश मार्च में सभी कर्मचारी अटेवा/एनएमओपीएस का सहयोग करें। पीजीआई नर्सिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष लता सचान ने कहा कि नर्सिंग स्टाफ आक्रोश मार्च में शामिल होकर सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग करेगा। 

विभिन्न संगठनों का मिल रहा जोरदार समर्थन

बैठक में प्रमुख रूप से डॉ0राजेश कुमार, भूपेंद्र सिंह,मंजू लता कमल,सुरेंद्रवीर सिंह, नरेंद्र कुमार, सुरेश प्रसाद, शिवलाल शर्मा,श्रीराम सिंह, सूनील वर्मा, विजय कुमार समेत कई अन्य विभागों के शिक्षक व कर्मचारी नेता उपस्थित रहे।