टेलर की दुकान में लगी आग : नर्सिंग होम में भरा धुआं, दमकल ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझाया : लखनऊ

नजीर अहमद की अमेरिकन टेलर नाम से दुकान है। उसके ठीक ऊपर लिमरा हास्पिटल और रायल हास्पिटल और ट्रामा सेंटर है। बुधवार लगी आग से टेलर की दुकान में रखे सारे कपड़े जल गए। दमकल की दो गाड़ियों ने करीब एक घंटे के भीतर आग को बुझा दिया। आग से टेलर की दुकान में रखा सारा माल जल गया।

टेलर की दुकान में लगी आग : नर्सिंग होम में भरा धुआं, दमकल ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझाया : लखनऊ
एक घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग

लखनऊ में ठाकुरगंज चौराहे के पास स्थित एक बिल्डिंग में स्थित अमेरिकन टेलर नाम की दुकान में बुधवार सुबह आग लग गई। दुकान से धुआं और आग की लपटें निकलने पर उसी बिल्डिंग में स्थित नर्सिंग होम कर्मियों ने पुलिस व दमकल को सूचना दी। नर्सिंग होम में धुआं भरता देख वहां मौजूद सामान्य मरीजों व तीमारदारों को हटाया गया। दमकल की दो गाड़ियों ने करीब एक घंटे के भीतर आग को बुझा दिया। आग से टेलर की दुकान में रखा सारा माल जल गया।

कपड़ों में आग से फैला धुआं, समय रहते आग पर पाया गया काबू : ठाकुरगंज चौराहे पर स्थित कांप्लेक्स में भूतल पर नजीर अहमद की अमेरिकन टेलर नाम से दुकान है। उसके ठीक ऊपर लिमरा हास्पिटल और रायल हास्पिटल और ट्रामा सेंटर है। बुधवार लगी आग से टेलर की दुकान में रखे सारे कपड़े जल गए। कपड़ों में आग लगने से धुआं पूरी बिल्डिंग में भर गया। नर्सिंग होम कर्मियों ने पुलिस व दमकल को सूचना देते हुए सुरक्षा की दृष्टि से आग से बचाव के लिए नर्सिंग होम में मौजूद लोगों को हटाना शुरू कर दिया। एफएसओ (फायर स्टेशन अफसर) चौक आरके यादव ने बताया कि आग पर समय से काबू पा लिया गया। दोनों अस्पतालों में भर्ती सामान्य मरीजों व तीमारदारों को छत पर खुले में पहुंचाया और कुछ को बाहर निकलवाया, क्योंकि अस्पताल में धुआं भरने लगा था। दमकल कर्मियों ने करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया था।

शटर गर्म होने से हुई तोड़ने में दिक्कत, धुएं से दमकल कर्मी हुए परेशान : आग से शटर गर्म होने और ताला न टूटने से आग पर काबू पाने में थोड़ा वक्त लगा। दमकल कर्मियों ने पहले ताला तोड़ने का प्रयास किया तो नहीं टूटा। इसके बाद कटर से काटा और आग पर पानी डाला। दुकान में धुआं भरने से भी आग बुझाने में दिक्कत आ रही थी। दुकानदार नजीर ने बताया कि कपड़े सिलने के साथ रेडीमेड कपड़े का भी काम करते थे। आग से सारा सामान और कपड़े जलकर राख हो गए।