पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर का भतीजा तारिक गिरफ्तार, अलाया अपार्टमेंट में अब तक तीन महिलाओं की मौत

डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक के मुताबिक इस मामले में दर्ज केस के आरोपी व सपा सरकार केपूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के भतीजे मोहम्मद तारिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे इंस्पेक्टर हजरतगंज अखिलेश मिश्रा की टीम ने तारिक की लोकेशन लखनऊ मिलते ही उसे दबोच लिया।

पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर का भतीजा तारिक गिरफ्तार, अलाया अपार्टमेंट में अब तक तीन महिलाओं की मौत
पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर का भतीजा तारिक गिरफ्तार

लखनऊ में वजीरहसन रोड पर स्थित अलाया अपार्टमेंट मंगलवार शाम को भरभराकर गिर गई। हादसे में अब तक तीन महिलाआें की मौत हो गई। मरने वालों में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां व पत्नी के अलावा उन्नाव में प्राथमिक विद्यायल की शिक्षिका शबाना शामिल है। शबाना का शव बृहस्पतिवार देर शाम को निकाला गया। पुलिस ने इस मामले में शुक्रवार को पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के भतीजे तारिक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी बिल्डर फहाद याजदानी की तलाश में दबिश दे रही है। हजरतगंज पुलिस ने इस मामले में गैर इरादतन हत्या की धारा भी बढ़ा दी है।

डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक के मुताबिक अलाया अपार्टमेंट में रहने वाली और उन्नाव के प्राथमिक विद्यायल में शिक्षिक शबाना का शव बृहस्पतिवार शाम करीब 7 बजे मलबे से निकाला गया। शबाना केजीजा मो. शमीम के मुताबिक हादसे की सूचना मिलने पर वह जब पहुंचे तो शबाना नहीं दिखी। उसका मोबाइल भी नहीं लग रहा था। इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने सिर्फ तलाश करने का आश्वासन दिया। शमीम के मुताबिक वह पूरे परिवार के साथ वहीं पर मौजूद थे। जब उसके फ्लैट को खंगाला गया तो वहां नहीं मिली। शाम को अचानक से मलबे में उसका शव मिला। शमीम ने बताया कि वह इंदिरानगर के शक्तिनगर इलाके में रहती थी। पति से तलाक होने के बाद शबाना अलाया अपार्टमेंट में रहने लगी थी। शुक्रवार दोपहर को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने जीजा को सुपुर्द कर दिया।

डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक के मुताबिक इस मामले में दर्ज केस के आरोपी व सपा सरकार केपूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के भतीजे मोहम्मद तारिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे इंस्पेक्टर हजरतगंज अखिलेश मिश्रा की टीम ने तारिक की लोकेशन लखनऊ मिलते ही उसे दबोच लिया। तारिक मूलरूप से मेरठ के यशोदाकुंज मवाना मार्ग का रहने वाला है। वहीं इस मामले के आरोपी बिल्डर फहाद याजदानी की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मुकदमें में बढ़ी गैर इरादतन हत्या की धारा

प्रभारी निरीक्षक अखिलेश मिश्रा के मुताबिक अलाया अपार्टमेंट गिरने के मामले में 25 जनवरी को एसएसआई दयाशंकर द्विवेदी की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। हजरतगंज पुलिस ने इस मामले के दो आरोपी पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश व भतीजे तारिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले पुलिस ने बुधवार को दो शव मिलने के बाद धारा में बदलाव किया गया है। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा बढ़ाई है।

फहाद कोर्ट में समर्पण करने के फिराक में : सूत्रों की माने तो बिल्डर फहाद याजदानी कोर्ट की शरण लेने की तैयारी कर रहा है। उसके वकील उसे राहत दिलाने का भरोसा दे चुके हैं। उसने  सोशल मीडिया पर वायरल खुद के एक वीडियो में इसका जिक्र किया कि एक सप्ताह या दस दिन में कोर्ट से राहत नहीं मिलेगी तो वह समर्पण कर देगा।

सोशल मीडिया पर चार वीडियो वायरल : शुक्रवार को अचानक से देर शाम को सोशल मीडिया पर बिल्डर फहाद याजदानी का चार वीडियो वायरल हो गया। जिसमें जमींदोज हो चुके अलाया अपार्टमेंट से संबंध होने की बात से इनकार किया है। वहीं मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। वीडियो में फहाद ने कहा कि उसे बदनाम करने और मुख्यमंत्री को दिग्भ्रमित करने की साजिश रची गई है। अलाया अपार्टमेंट का याजदान बिल्डर से कोई सरोकार नहीं है। यहां तक उसने कहा कि शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश व भतीजे तारिक का  भी कोई लेनादेना नहीं बताया। फहाद ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकालकर जांच की जानी चाहिए। जिसमें साफ हो जाएगा। खोदाई के समय शाहिद मंजूर खुद मौजूद थे। उनकी अपार्टमेंट में रहने वालों की नोंकझोंक भी हुई थी। लेकिन शाहिद ने काम नहीं रोका। फहाद ने कहा कि 2009 और 10 में बन रही थी। उसमें तीन फ्लैट बिकवाया था। उसका कमीशन मिला था।