सैंथल, बरेली के अमीर मजहर जैदी को इंडियन आइकन अवार्ड 2024 से किया गया सम्मानित

नई दिल्ली स्थित होटल ली मेरिडियन में आयोजित ग्लोबल एक्सीलेंस फोरम के समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले भारतीयों को सम्मानित किया गया। इसमें शिक्षा, उद्योग, खेल और कला से जुड़ी हस्तियों ने भाग लिया। सैंथल बरेली के जैदी ग्रुप ऑफ कंपनीज के संस्थापक और वर्ल्ड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष अमीर मजहर जैदी को उद्योग और सामाजिक कार्यों के लिए इंडियन आइकॉन अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया। जैदी ने समाज के वंचित वर्गों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

सैंथल, बरेली के अमीर मजहर जैदी को इंडियन आइकन अवार्ड 2024 से  किया गया सम्मानित
भाजपा सांसद द्वारा सम्मानित

नई दिल्ली। ग्लोबल एक्सीलेंस फोरम ने हाल ही में नई दिल्ली स्थित होटल ली मेरिडियन में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले भारतीयों को सम्मानित किया है। यह कार्यक्रम भारत की प्रतिभाओं को वैश्विक मंच पर प्रदर्शित करने और उन्हें प्रेरित करने का एक प्रयास था । इस समारोह में देश के विभिन्न क्षेत्रों जैसे शिक्षा, उद्योग, खेल, कला आदि से जुड़े लोगों को सम्मानित किया गया। इस समारोह में आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक, सांसद, विश्वविद्यालय के कुलपति, पुलिस महानिदेशक, आईएएस अधिकारी आदि जैसी कई प्रसिद्ध हस्तियों ने भाग लिया। इस समारोह में सैंथल बरेली के जैदी ग्रुप ऑफ कंपनीज के संस्थापक, वर्ल्ड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष व" अखिल भारतीय मानव अधिकार परिषद के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव अमीर मजहर जैदी को उद्योग और सामाजिक कार्यों के लिए इंडियन आइकॉन अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया ।

आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक "व" भाजपा सांसद द्वारा किया गया सम्मानित

विदित हो कि इंडियन आइकॉन अवार्ड भारत के उन लोगों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान दिया है और समाज के लिए एक प्रेरणा की मिसाल बने है। आपको बतादें कि अमीर मज़हर जैदी ने समाज के वंचित वर्गों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। उनके कार्यों ने न केवल लोगों के जीवन को बेहतर बनाया है बल्कि उन्हें समाज की मुख्यधारा में शामिल करने में भी मदद की है। इस दौरान ग्लोबल एक्सीलेंस फोरम (संस्था) के फाउंडर एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि ग्लोबल एक्सीलेंस फोरम एक राष्ट्रीय संगठन है जो विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए काम करता है। यह संगठन हर साल भारतीय आइकॉन पुरस्कार प्रदान करता है ताकि भारत के उन लोगों को सम्मानित किया जा सके जिन्होंने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान दिया है और समाज के लिए एक प्रेरणा बन गए हैं । मीडिया से हुई बातचीत में अमीर मजहर जैदी ने बताया कि उनके स्वर्गीय पिता रौनक रजा जैदी जो कि आजाद नौरंग इंटर कॉलेज सेंथल बरेली के प्रधानाचार्य , शिक्षक नेता "व" वरिष्ठ समाजसेवी रहे हैं । वह आज जो भी हैं अपने स्वर्गीय पिता के आदर्श "व" पद चिन्हों को ग्रहण करके ही यहां तक पहुंचे हैं जिसमें उनके छोटे भाई वसीम असगर जैदी का विशेष सहयोग रहा है ।