मंगलमान द्वारा सम्मान एवं प्रमाण-पत्र वितरण समारोह का आयोजन BSNV PG कॉलेज सभागार में सम्पन्न

बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज, लखनऊ के सभागार में मंगलमान द्वारा आयोजित सम्मान एवं प्रमाण-पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। सबके प्रति मंगल भाव रखे, अपना मंगल स्वयं हो जाएगा- रीता मित्तल

मंगलमान द्वारा सम्मान एवं प्रमाण-पत्र वितरण समारोह का आयोजन BSNV PG कॉलेज सभागार में सम्पन्न
मंगलमान द्वारा आयोजित सम्मान एवं प्रमाण-पत्र वितरण

लखनऊ। आज बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज लखनऊ के सभागार में मंगलमान द्वारा आयोजित सम्मान एवम प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पधारी श्रीमती रीता मित्तल अध्यक्ष लघु उद्योग भारती तथा विशिष्ट अतिथि व्यापारी नेता संदीप बंसल एवं प्रोफेसर मनोज पाण्डेय, अध्यक्ष लुआक्टा  ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर संजय मिश्रा ने किया।
श्रीमती मित्तल ने श्रीमती मित्तल ने बड़े मंगल को लखनऊ का गौरव बताया एवं मंगलमान द्वारा बड़े मंगल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई जाने के प्रयासों की भूरि भूरि प्रशंसा की। उन्होंने प्रतिभागियों को स्वरोजगार के क्षेत्र में आगे आने का आवाहन किया और हर संभव मदद करने का विश्वास दिलाया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए संदीप बंसल ने कहा कि सबके प्रति मंगल का भाव रखें, अपना मंगल स्वयं हो जाएगा। संदीप बंसल ने मंगलमान अभियान को हर एक के मंगल का अभियान बताया और कहा कि इस अभियान के द्वारा संचालित ई-भंडारा, ई-विसर्जन जैसे कार्यक्रमों के द्वारा लखनऊ में एक नई क्रांति का सूत्रपात हो रहा है।
लुआक्ट अध्यक्ष प्रोफेसर मनोज पाण्डेय ने बड़े मंगल की परम्परा को अखिल विश्व तक ले जाने का मंगलमान का संकल्प दोहराते हुए बताया कि प्रत्येक वर्ष हनुमान मंदिर पर शिक्षकों के सहयोग से भंडारा आयोजित किया जाता है। हम सभी संकल्प करें की लखनऊ किया परंपरा और बलवती हो और अवध की धरती पर कोई भूखा ना सोए।
इंटर्नशिप कार्यक्रम की मेंटर प्रमुख डॉक्टर कीर्ति नेहा ने बताया कि मंगलमान द्वारा वर्ष में दो बार युवाओं के लिए इंटर्नशिप का आयोजन किया जाता है। ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप बड़े मंगल के भंडारे के समय एवं शीतकालीन इंटर्नशिप दीपावली के समय। इसमें प्रतिभागियों को स्वच्छता पवित्रता आस्था एवं पर्यावरण अनुकूलता का व्यवहारीक प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। उन्होंने बताया कि हर दिन मंगल हो, हर मंगल बड़ा मंगल हो और बड़े मंगल से राष्ट्र मंगल हो के भाव को बलवती करने के लिए युवाओं में मंगल भाव जागरण का प्लेटफार्म इंटर्नशिप कार्यक्रम है।
इंटर्नशिप प्रोग्राम के कोऑर्डिनेटर पंकज मिश्रा ने बताया कि कुल 117 प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र वितरित किया जा रहा है। जो लखनऊ विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों से संबंधित हैं। इवेंट कोऑर्डिनेटर सतव्रत पाण्डेय ने बताया कि कुल 5 एक्टिविटी प्रतिभागियों को करने थे जिनकी आखिर में इवेलुएशन भी किया गया और अंततः सफल अभ्यर्थियों को प्रमाण-पत्र वितरित किया जा रहा है। यह एक्टिविटी ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों ही मोड में कराए गए थे जिसमें व्यक्तिगत सामूहिक एवं सामुदायिक कार्यक्रम शामिल थे।
सभी प्रतिभागियों को अलग-अलग ग्रुप में विभक्त किया गया था जिनके टीम लीडर्स थे एवं मेंटर थे।
इस अवसर पर उपस्थित टीम लीडर्स विजय सिंह, हर्ष द्विवेदी, शिखर द्विवेदी, आदर्श तिवारी, मेंटर विवेक राय चौधरी को प्रमाण-पत्र संग अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रोफेसर संजय मिश्र ने सभी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर मंगलमान संयोजक प्रोफेसर रामकुमार तिवारी ने मंगलमान के अगले चरण मंगल हैंड्स की रूपरेखा सभी के समक्ष रखा और बताया की युवा शक्ति को समर्थ शाली बनाने के लिए यह कार्यक्रम प्रारंभ किया जा रहा है। जिसमें न केवल छात्र-छात्राओं को आवश्यक स्किल दिया जाएगा बल्कि अच्छे विचारों से भी पोषित करने का यत्न होगा। जिसके द्वारा वह जहां भी कार्य करें अपने आसपास के कार्य स्थल और माहौल को मंगलमय में करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने विशेष कर उद्योग जगत, व्यापारी जगत से आग्रह किया कि वे लोग अपनी एच आर रिक्वायरमेंट बताएं जिससे कि उनकी आवश्यकता के अनुरूप कैंडीडेट्स तैयार किया जा सके।
अवसर पर इस अवसर पर प्रोफेसर श्वेता तिवारी, प्रोफेसर डी.के. गुप्ता, प्रोफेसर रामजी पाठक, तेजस्वी गोस्वामी, प्रदीप तिवारी, ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव, प्रफुल्ल राय, तनय श्रीवास्तव, प्रो. जी. के. मिश्र, राजेश पाण्डेय, CA जी. के. पाण्डेय, भाजपा नेता रज्जन जी, सुरेंद्र सिंह, जया श्रीवास्तव, प्रशांत दीक्षित आदि गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।