केमिकल फैक्ट्री के गोदाम में लगी भीषण आग : दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू, लाखों के नुकसान का अनुमान

गोदाम के मानक पूरे न करते हुए बिना फायर सेफ्टी और अन्य विभागों की एनओसी के गोदाम संचालित था। रिहायशी क्षेत्र में ऐसे गोदाम से बड़ा हादसा हो सकता था। आग लगने के बाद मौके पर खड़ी कुछ दोपहिया गाड़ियां भी जली हालत में मिली हैं।

केमिकल फैक्ट्री के गोदाम में लगी भीषण आग : दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू, लाखों के नुकसान का अनुमान
आगरा के वाटरवर्क्स चौराहे के पास टारगेट कैमिकल्स गोदाम में सुबह तड़के भीषण आग लग गयी

आगरा के वाटरवर्क्स चौराहे के निकट केमिकल फैक्ट्री के गोदाम में बुधवार सुबह आग लग गई। केमिकल रखा होने के चलते कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया और गोदाम से ऊंची ऊंची आग की लपटें निकलने लगी। सूचना पर आई दमकल की 10 गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। फिलहाल गोदाम मालिक नुकसान के बारे में नहीं बता रहे हैं।

दहशत में रहे आसपास के लोग : आग की लपटें देख स्थानीय लोग दहशत में आ गए। लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास शुरू कर पुलिस और फायर ब्रिगेड को हादसे की सूचना दी। मौके पर फायर अधिकारी ए आर शर्मा दमकल की 10 गाड़ियों के साथ पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग इतनी तीव्र थी की गोदाम की दीवारें तक चटखने लगी थीं। आस पास के मकानों पर भी आग के कारण दीवारें जबरदस्त गर्म हो गयी थीं। प्रथम दृष्टया पुलिस शार्ट सर्किट के चलते आग लगने की बात कह रही है।

गोदाम के मानक नहीं थे पूरे : बता दें कि गोदाम के मानक पूरे न करते हुए बिना फायर सेफ्टी और अन्य विभागों की एनओसी के गोदाम संचालित था। रिहायशी क्षेत्र में ऐसे गोदाम से बड़ा हादसा हो सकता था। आग लगने के बाद मौके पर खड़ी कुछ दोपहिया गाड़ियां भी जली हालत में मिली हैं। गोदाम मालिक दीपक अग्रवाल से नुकसान के बारे में जानकारी करने का प्रयास किया गया पर उन्होंने फिलहाल कुछ बोलने से मना कर दिया है।