महानगर पुलिस ने सात करोड़ की धोखाधड़ी में एक को किया गिरफ्तार: आरोपी कुकरैल ओवरब्रिज से पकड़ा गया

पहली बार में प्रवीण ने 27 लाख और दूसरी बार में 80 लाख रुपये के प्रमाण मिले हैं। वहीं शिवकुमार सिंह के बैंक खाते को सीज करने के लिए पत्र भेजा गया है ताकि पूरे खाते की सही जांच की जा सके। शिवकुमार सिंह ने भी पुलिस के सामने यह रकम अपने खाते में ट्रांसफर होने की बात कुबूल की है।

महानगर पुलिस ने सात करोड़ की धोखाधड़ी में एक को किया गिरफ्तार: आरोपी कुकरैल ओवरब्रिज से पकड़ा गया
सात करोड़ की धोखाधड़ी में एक गिरफ्तार

लखनऊ। महानगर पुलिस ने सात करोड़ रुपये की ठगी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। सोमवार को आरोपी को महानगर के अकबरनगर कुकरैल ओवरब्रिज से पकड़ा गया। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी डीआईओएस गाजीपुर ओमप्रकाश राय के रिश्तेदार प्रवीण कुमार राय का नजदीकी है। आरोपी के खाते में फर्जी तरीके से चेक पर दस्तखत कर प्रवीण ने 1.07 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे।

प्रभारी निरीक्षक महानगर केशव कुमार तिवारी के मुताबिक, सोमवार को पकड़ा गया जालसाज बाराबंकी के नवाबगंज स्थित हडौरी का रहने वाला शिवकुमार सिंह है। उसे सात करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस ठगी करने वाले गिरोह में गाजीपुर के डीआईओएस ओमप्रकाश राय, उनकी पत्नी शशि राय, रिश्तेदार प्रवीण कुमार राय और प्रवीण का भाई विनय कुमार राय उर्फ बंटी भी आरोपी हैं। पीड़ित दीपक कुमार राय ने इन सभी पर आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी कि सभी ने मिलकर उनके साथ सात करोड़ की ठगी की है। प्रभारी निरीक्षक केशव कुमार तिवारी के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी इस गिरोह से काफी नजदीक से जुड़ा है। वह जमीनों के नाम पर लेनदेन की पूरी जानकारी रखता है।

दो बार में ट्रांसफर की गई थी रकम : पुलिस के मुताबिक, आरोपी प्रवीण राय की शिवकुमार सिंह से साठगांठ है। प्रवीण ने फर्जीवाड़ा कर दो बार में 1.07 करोड़ रुपये शिवकुमार के खाते में ट्रांसफर किए। पहली बार में प्रवीण ने 27 लाख और दूसरी बार में 80 लाख रुपये के प्रमाण मिले हैं। वहीं शिवकुमार सिंह के बैंक खाते को सीज करने के लिए पत्र भेजा गया है ताकि पूरे खाते की सही जांच की जा सके। शिवकुमार सिंह ने भी पुलिस के सामने यह रकम अपने खाते में ट्रांसफर होने की बात कुबूल की है।