उत्तराखंड : पीएम मोदी राज्य के लगातार दौरे पर, हल्द्वानी में 30 दिसंबर को होगी पीएम मोदी की रैली, एसपीजी ने संभाली कमान

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं और इससे पहले बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों को प्रचार में उतार दिया है. पीएम मोदी राज्य के लगातार दौरे पर हैं और इससे पहले उन्होंने देहरादून में रैली की थी. जिसमें एक लाख से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था. वहीं अब 30 दिसंबर को हल्द्वानी में रैली करने जा रहे हैं

उत्तराखंड : पीएम मोदी राज्य के लगातार दौरे पर, हल्द्वानी में 30 दिसंबर को होगी पीएम मोदी की रैली, एसपीजी ने संभाली कमान
30 दिसंबर को हल्द्वानी में होगी पीएम नरेंद्र मोदी की रैली

उत्तराखंड चुनाव के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी की अहम 30 दिसंबर को हल्द्वानी में होने जा रही है. इससे पहले पीएम मोदी राज्य के गढ़वाल मंडल में बड़ी रैली कर चुके हैं. लिहाजा कुमाऊं क्षेत्र को साधने के लिए अब बीजेपी ने पीएम मोदी को मैदान में उतारा है. लिहाजा पीएम मोदी की जनसभा को देखते हुए एसपीजी हल्द्वानी पहुंच गई है और सुरक्षा का जिम्मा उसने अपने हाथ में ले लिया है. वहीं सभी आवश्यक स्थानों पर सटीक स्नाइपर तैनात किए जाएंगे और बम निरोधक दस्ता (बीडीएस) और तोड़फोड़ रोधी टीमें भी आयोजन स्थल पर स्टैंडबाई पर रहेंगी. रविवार को ही हल्द्वानी पहुंची एसपीजी की टीम ने पीएम मोदी के जनसभा स्थल की तैयारियों की जांच की और बताया जा रहा है कि एसपीजी की पूरी टीम आज हल्द्वानी पहुंचेगी.

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं और इससे पहले बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों को प्रचार में उतार दिया है. पीएम मोदी राज्य के लगातार दौरे पर हैं और इससे पहले उन्होंने देहरादून में रैली की थी. जिसमें एक लाख से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था. वहीं अब 30 दिसंबर को हल्द्वानी में रैली करने जा रहे हैं. लिहाजा आयोजन स्थल पर एसपीजी की टीम ने डेरा डाल दिया है. बताया जा रहा है कि एसपीजी आज मुख्य मंच से लेकर हेलीपैड तक सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेगी और एसपीजी ने रविवार को आयोजन स्थल का निरीक्षण किया. वहीं इससे पहले एसएसपी पंकज भट्ट ने तैयारियों का जायजा लिया. जानकारी के मुताबिक हाईटेक हथियारों से लैस एसपीजी की टीम पूरे सिस्टम पर पैनी नजर रखेगी औक कार्यक्रम स्थल पर पीएम की रैली समाप्त होने तक पूरे क्षेत्र को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया जाएगा. इस दौरान पतंग और गुब्बारे उड़ाने पर भी प्रतिबंध रहेगा.

पीएम मोदी की सुरक्षा की कमान संभालेंगे 13 आईपीएस अफसर : जिले के एसएसपी पंकज भट्ट के मुताबिक पीएम के हल्द्वानी दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति तैयार कर ली गई है. पीएम मोदी 30 दिसंबर को हल्द्वानी आएंगे और एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए 13 आईपीएस, 56 सीओ, 12 एसपी, 200 दारोगा , 700 सिपाही और 6 कंपनी पीएसी तैनात रहेगी. इसके साथ ही पुलिस शहर की हर गली और मुहल्ले पर नजर रखेगी. वहीं पीएम मोदी के पंडाल के पास रहने वालों का सत्यापन शुरू हो चुका है.

रुद्रपुर भी था हल्द्वानी का विकल्प : असल में पहले पीएम मोदी की रैली रुद्रपुर में होनी थी और इसके लिए बीजेपी ने तैयारी भी शुरू कर दी थी. लेकिन बाद में हल्द्वानी पर ही बीजेपी आलाकमान और पीएमओ ने मुहर लगाई. असल में तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद बीजेपी रुद्रपुर पर फोकस रही थी. ताकि किसानों बहुल उधमसिंह नगर और आसपास के जिलों को साधा जा सके. कुमाऊं क्षेत्र में 15 से ज्यादा सीटों पर किसान निर्णायक हैं.