रिजर्व बैंक का प्रतिबंध हटने के बाद HDFC बैंक ने जारी किए रिकॉर्ड 4 लाख नए क्रेडिट कार्ड

रिजर्व बैंक का प्रतिबंध हटने के बाद एचडीएफसी बैंक ने 4 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड जारी करने का रिकॉर्ड बनाया है। एचडीएफसी बैंक ने कहा कि ये नए कार्ड 21 सितंबर, 2021 तक जारी किए गए हैं और यह बैंक की तीव्र प्रगति को दर्शाता है।

रिजर्व बैंक का प्रतिबंध हटने के बाद HDFC बैंक ने जारी किए रिकॉर्ड 4 लाख नए क्रेडिट कार्ड
एचडीएफसी बैंक

नई दिल्ली : निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने पिछले महीने रिजर्व बैंक का प्रतिबंध हटने के बाद 4 लाख नए क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं। बैंक ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उसने रोक हटने के बाद 4 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड जारी करने का रिकॉर्ड बनाया है। एचडीएफसी बैंक ने कहा कि ये नए कार्ड 21 सितंबर, 2021 तक जारी किए गए हैं और यह बैंक की तीव्र प्रगति को दर्शाता है।

मुख्य बातें

  • एचडीएफसी बैंक ने बहुत कम समय में 4 लाख नए कार्ड जारी किए।
  • बैंक अपने क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की संख्या को तेजी से बढ़ाएगा।
  • रिजर्व बैंक ने एचडीएफसी बैंक पर नए क्रेडिट कार्ड जारी पर प्रतिबंध लगा दिया था।

एचडीएफसी बैंक में भुगतान, उपभोक्ता वित्त, डिजिटल बैंकिंग और आईटी के समूह प्रमुख पराग राव ने कहा कि बैंक अपने क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की संख्या को तेजी से बढ़ाएगा और जल्द ही खोए हुए बाजार को फिर से हासिल करने का प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि बैंक ने सभी ग्राहक वर्गों में रिकॉर्ड उच्च वृद्धि दर हासिल किया है और यह सभी वर्गों में बेहतर श्रेणी के कार्डों के जरिए उद्योग में बदलाव लाने को तैयार है।

राव ने कहा कि हम अपने कार्ड की संख्या को बहुत तेजी से बढ़ाना चाहते हैं। हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि जबसे प्रतिबंध हटाया गया है, तब से इस महीने सितंबर के अंत तक, हम बहुत ही कम अवधि में 4 लाख नए कार्ड जारी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि मेरे विचार से यह एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि है और मेरा यह भी मानना ​​है कि यह बहुत ही कम समय में उद्योग में सबसे बड़ा काम है। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, हमारी सतत वृद्धि की रणनीति होगी।