1 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में, जेलों में बंद 46 कैदी भी संक्रमित; उठाए जा रहे ये जरूरी कदम

सभी पुलिसकर्मियों घर पर रहने की सलाह दी गई है. साथ ही दिल्ली पुलिस मुख्यालय में पुलिसकर्मियों के लिए अलग से हेल्थ डेस्क बनाया गया है. ये हेल्थ डेस्क वक्त-वक्त पर तमाम पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी ले रहे हैं. दिल्ली पुलिस के कई डीसीपी, एसीपी और एसएचओ भी कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में हैं.

1 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में, जेलों में बंद 46 कैदी भी संक्रमित; उठाए जा रहे ये जरूरी कदम
दिल्ली में 1 हजार पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव और 46 कैदी भी संक्रमित

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं l आम जनता के साथ ही जनता की सेवा में लगे फ्रंटलाइन वर्कर्स भी अब संक्रणम की चपेट में आने लगे हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police Corona Positive) सूत्रों के मुताबिक अब तक 1 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. हालात ये हो गए हैं कि सीनियर अधिकारी फिजिकल मीटिंग की जगह अब वर्चुअल मीटिंग को प्राथमिकता दे रहे हैं. खबर के मुताबिक दिल्ली पुलिस मुख्यालय में भी कई पुलिसकर्मी इन दिनों कोरोना की चपेट में हैं.

कोरोना संक्रमित (Corona Infection) सभी पुलिसकर्मियों घर पर रहने की सलाह दी गई है. साथ ही दिल्ली पुलिस मुख्यालय में पुलिसकर्मियों के लिए अलग से हेल्थ डेस्क बनाया गया है. ये हेल्थ डेस्क वक्त-वक्त पर तमाम पुलिसकर्मियों की स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी ले रहे हैं. दिल्ली पुलिस के कई डीसीपी, एसीपी और एसएचओ भी कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में हैं. बता दें कि दिल्ली पुलिस के सभी जवानों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज पहले ही लग चुकी है. फ्रंट लाइन वॉरियर्स को अब चलते बूस्टर डोज देने की तैयारी की जा रही है.

दिल्ली की जेलों में भी बढ़ रहा संक्रमण : तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल के मुताबिक दिल्ली की जेलों में भी संक्रमण का विस्फोट तेजी से हो रहा है. कैदियों से लेकर जेल स्टाफ तक में संक्रमण तेजी से फैल चुका है. जानकारी के मुताबिक अब तक कुल 46 कैदी वायरस संक्रमित हैं. तिहाड़ जेल में 29 और मंडोली जेल में 17 कैदी इन दिनों संक्रमित हैं. साथ ही जेल प्रशासन से जुड़े 43 स्टाफ संक्रमित हुए हैं. इनमें तिहाड़ जेल के 25, रोहिणी जेल के 12 और मंडोली जेल के 6 स्टाफ शामिल हैं.

संदीप गोयल ने बताया की कोरोना की वजह से सभी नए कैदियों को क्वारंटीन किया जा रहा है. इसके साथ हीजेल में आने वाले सभी कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है. अधिकारी के मुताबिक अगर जेल का कोई स्टाफ या कैदी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो जेल प्रशासन उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग भी कर रहा है, जिससे कोरोना न फैले.

जेलों में कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल : संक्रमण की वजह से जेल परिसर में आने से पहले सभी कैदियों, जेल स्टाफ, मेडिकल स्टाफ, मेंटेनेंस स्टाफ की थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है. साथ ही सभी कैदियों को मास्क भी दिए गए है. बता दें कि दिल्ली की तिहाड़ जेल नंबर- 3 और मंडोली की जेल नंबर- 13 में 2 अस्पताल है. यह अस्पताल पूरी तरह से कोरोना डेडिकेटेड हैं. हाल ही में दिल्ली की जेल में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया गया है.