पुरानी तस्‍वीर शेयर करके Ratan Tata बोले- Welcome back ; 68 साल बाद Air India की 'घर वापसी

68 साल बाद टाटा संस ने एयर इंडिया के लिए बोली जीत ली है l जिसे घर वापसी के तौर पर देखा जा रहा है। टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने एयर इंडिया का स्‍वागत करते हुए एक पुरानी तस्‍वीर शेयर की है।

पुरानी तस्‍वीर शेयर करके Ratan Tata बोले- Welcome back ; 68 साल बाद Air India की 'घर वापसी
टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा

नई दिल्‍ली : टाटा संस ने एयर इंडिया की बोली जीत ली है। टाटा संन्‍स ने इसके लिए सबसे बड़ी 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगई गई, जिसे 68 साल बाद एंयर इंडिया की घर वापसी के तौर पर देखा जा रहा है। इस संबंध में सभी प्रक्रियाएं दिसंबर 2021 तक पूरी हो जाएंगी। टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए ट्विटर पर एयर इंडिया के लिए लिखा- वेलकम बैक। उन्‍होंने एक पुरानी तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें कंपनी के पूर्व चेयरमैन जेआरडी टाटा नजर आ रहे हैं।

मुख्य बातें

  • एयर इंडिया के मालिकाना हक के लिए टाटा ग्रुप ने बोली जीती है
  • टाटा ग्रुप के चेयरमैन ने इस पर खुशी जताते हुए एक भावुक नोट भी लिखा
  • उन्‍होंने एक पुरानी तस्‍वीर भी शेयर की, जिसमें जेआरडी टाटा नजर आ रहे हैं

रतन टाटा ने टाटा संस द्वारा एयर इंडिया के लिए बोली जीतने के बाद ट्वीट कर इस पर खुशी जताई तो वह भावुक भी नजर आए। उन्‍होंने कहा कि एयर इंडिया को फिर से खड़ा करने को लेकर सभी प्रयास किए जाएंगे। उड्डयन क्षेत्र में नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे।

लिखा भावुक नोट

उन्‍होंने एक भावुक नोट में लिखा कि जेआरडी टाटा के वक्‍त कभी यह दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित एयरलाइंस में थी। टाटा ग्रुप के पास एक बार फिर से इस एयरलाइंस को लेकर वही छवि गढ़ने का मौका है। जेआरडी टाटा अगर आज हमारे बीच होते तो निश्चित रूप से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं होता।

उन्‍होंने इस मौके पर केंद्र सरकार को भी धन्‍यवाद दिया और उस नीति को सराहा जिसके तहत कुछ चुनिंदा उद्यमों को निजी सेक्‍टर के लिए खोलने का फैसला लिया गया। अंत में उन्‍होंने लिखा- वेलकम बैक, एयर इंडिया! इसके साथ ही उन्‍होंने एयर इंडिया की एक पुरानी तस्‍वीर भी शेयर की है, जिसमें जेआरडी टाटा और विमान से उतरतीं परिचारिकाएं व अन्‍य नजर आ रहे हैं।