लखनऊ का आशियाना मार्केट : लॉकडाउन में ग्राहकों की भीड़ देख रेस्टोरेंट संचालक की पुलिस ने की पिटाई, व्यापारियों ने थाने पर किया हंगामा

रात करीब 10:30 बजे रेस्टोरेंट बंद कर घर जा रहे थे। तभी स्थानीय चौकी इंचार्ज सिपाहियों के साथ पहुँचे और उन्हें रोक लिया। लॉकडाउन ने दुकान खोलने का आरोप लगाकर उनकी पिटाई की और पकड़कर थाने ले गए।

लखनऊ का आशियाना मार्केट : लॉकडाउन में ग्राहकों की भीड़ देख रेस्टोरेंट संचालक की पुलिस ने की पिटाई, व्यापारियों ने थाने पर किया हंगामा
व्यापारी दुकानें खोल रहे तो उन्हें रोकने के लिए पुलिस डंडा चला रही है।

सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन पुलिस और दुकानदारों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है। कमाई के लालच में व्यापारी दुकानें खोल रहे तो उन्हें रोकने के लिए पुलिस डंडा चला रही है। राजधानी के आशियाना मार्केट में शनिवार रात ऐसा ही मामला सामने आया। पुलिस रेस्टोरेंट संचालक को पीटने के बाद पकड़कर थाने ले गयी। विरोध में व्यापारियों ने हंगामा किया तो उसे छोड़ा गया।

आशियाना निवासी सत्यपाल सिंह भाटिया का खजाना मार्केट में बल्ले-बल्ले रेस्टोरेंट व नानवेज पॉइंट है। भाटिया का कहना है कि रात करीब 10:30 बजे रेस्टोरेंट बंद कर घर जा रहे थे। तभी स्थानीय चौकी इंचार्ज सिपाहियों के साथ पहुँचे और उन्हें रोक लिया। लॉकडाउन ने दुकान खोलने का आरोप लगाकर उनकी पिटाई की और पकड़कर थाने ले गए। जानकारी पाकर दर्जन भर से ज्यादा व्यापारी थाने पहुँचे और सत्यपाल को छोड़ने की मांग करते हुए हंगाम करने लगे। इसके बाद दबाव में आई पुलिस ने सत्यपाल और उनके साथ लाये गए नौकर को छोड़ा।

पुलिस की दलील संक्रमण फैलने जैसे हालात देख हुई कार्रवाई

इंस्पेक्टर आशियाना बृजेन्द्र मिश्रा का कहना है की रात 10:30 बजे तक दुकान खुली देख पुलिस बंद कराने पहुची थी। दुकान पर ग्राहकों की भीड़ थी और कोई मास्क नही लगाए था। लॉकडाउन के बावजूद दुकान खोलने पर आपत्ति हुई तो सत्यपाल भड़क गए। अपने राजनीतिक सम्बन्धों का हवाला देकर पुलिस को अर्दब में लेने लगे। उनके नौकर को पकड़कर थाने लाया गया तो वह भी पीछे-पीछे आ गए। थाने में उन्हें समझाया गया कि संक्रमण फिर से बढ़ रहा है इसलिए नियमों का पालन करें। इस हिदायत के साथ उन्हें छोड़ दिया गया।