यूपी बोर्ड इंप्रूवमेंट एग्जाम की तारीख तय:परीक्षा केंद्रों की सूची जारी,18 सितंबर से 6 अक्टूबर तक लखनऊ के 9 केंद्रों पर होंगी अंक सुधार परीक्षाएं

कोरोना संक्रमण के कारण इस बार हाईस्कूल व इंटर की बोर्ड परीक्षाएं नहीं हुईं थीं। बोर्ड ने मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट जारी किया है। यह भी कहा गया था कि जो छात्र अंक से संतुष्ट नहीं हैं, वह अंक सुधार के लिए परीक्षा दे सकते हैं। लखनऊ में हाईस्कूल में 1719 और इंटर में 1176 छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्टर हुए हैं।

यूपी बोर्ड इंप्रूवमेंट एग्जाम की तारीख तय:परीक्षा केंद्रों की सूची जारी,18 सितंबर से 6 अक्टूबर तक लखनऊ के 9 केंद्रों पर होंगी अंक सुधार परीक्षाएं
यूपी बोर्ड 18 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच हाईस्कूल व इंटर की अंक सुधार परीक्षाएं आयोजित करेगा (सांकेतिक चित्र)

UP बोर्ड 2021 के परिणाम आने के बाद अब इंप्रूवमेंट एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 18 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच हाईस्कूल व इंटर की अंक सुधार परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। लखनऊ में इन परीक्षाओं के लिए 9 केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें हाईस्कूल व इंटर के 2800 से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होंगे। सोमवार को DIOS मुकेश कुमार सिंह ने निर्देश जारी करते हुए बताया कि राजकीय और सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों को ही इन परीक्षाओं का केंद्र बनाया गया है।

कोविड के कारण नहीं हो सकी थीं बोर्ड परीक्षाएं : कोरोना संक्रमण के कारण इस बार हाईस्कूल व इंटर की बोर्ड परीक्षाएं नहीं हुईं थीं। बोर्ड ने मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट जारी किया है। यह भी कहा गया था कि जो छात्र अंक से संतुष्ट नहीं हैं, वह अंक सुधार के लिए परीक्षा दे सकते हैं। लखनऊ में हाईस्कूल में 1719 और इंटर में 1176 छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्टर हुए हैं।

9 परीक्षा केंद्रों पर 2895 परीक्षार्थी देंगे एग्जाम

  • राजकीय जुबली इंटर कॉलेज में हाईस्कूल के 389 और इंटरमीडिएट के 451 परीक्षार्थी
  • राजकीय बालिका इंटर कॉलेज श्रृंगारनगर में हाईस्कूल के 145 और इंटरमीडिएट के 182 परीक्षार्थी
  • राजकीय बालिका इंटर कॉलेज विकास नगर में हाईस्कूल 368 और इंटरमीडिएट के 126 परीक्षार्थी
  • राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोमती नगर में हाईस्कूल के 323 और इंटरमीडिएट के 98 परीक्षार्थी
  • वीरांगना ऊदा देवी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में हाईस्कूल के 85 और इंटरमीडिएट के 35 परीक्षार्थी
  • बख्शी का तालाब इंटर कॉलेज में हाईस्कूल के 265 और इंटरमीडिएट के 68 परीक्षार्थी
  • एलआर एसएस इंटर कॉलेज बंथरा में हाईस्कूल के 27 और इंटरमीडिएट के 131 परीक्षार्थी
  • नवजीवन इंटर कॉलेज मोहनलालगंज में हाईस्कूल के 40 और इंटरमीडिएट के 61 परीक्षार्थी
  • आरपीटी इंटर कॉलेज गोसाईंगंज में हाईस्कूल के 77 और इंटरमीडिएट के 24 परीक्षार्थी