उत्तर प्रदेश के रायबरेली में देशी शराब के ठेके की शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत, आधा दर्जन की बिगड़ी हालत

चुनाव के बीच मिलावटी शराब की आशंका जताई जा रही है. जबकि पूरे राज्य में आबकारी विभाग लगातार अवैध और नकली शराब के लिए दबिश दे रहा है l वहीं डीएम ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में देशी शराब के ठेके की शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत, आधा दर्जन की बिगड़ी हालत
गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों की जांच की और जिन्होंने उसी ठेके से शराब पी थी उन सभी को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के महराजगंज इलाके के पहाड़पुर गांव में शराब पीने से चार लोगों की हो गई है. जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत खराब बताई जा रही है l चुनावों के बीच इस घटना की सूचना पर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी गांव पहुंचे और जांच शुरू की. हालांकि अभी तक कारणों का पता नहीं चल सका है l लेकिन चुनाव के बीच मिलावटी शराब की आशंका जताई जा रही है. जबकि पूरे राज्य में आबकारी विभाग लगातार अवैध और नकली शराब के लिए दबिश दे रहा है. वहीं डीएम ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

इस घटना के बाद गांव के लोगों ने बताया कि पहाड़पुर में स्थित देशी शराब के ठेके से मंगलवार देर शाम शराब खरीदने के बाद एक दर्जन लोगों की हालत अचानक बिगड़ गई l हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया और जहां सुखरानी पत्नी रामधनी और रामसुमेर को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया l वहीं गांव के ही सरोज और पूरे छत्ता निवासी बंटी की भी अपने घर में मौत हो गई l जबकि गांव के लोगों का कहना है कि इसके अलावा लोधवा मऊ में भी एक व्यक्ति की मौत की खबर आ रही है l रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और जिनका इलाज उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल में चल रहा है.

पिछले साल भी शराब पीने से हुई थी आधा दर्जन की मौत : असल में इस इलाके में जहरीली शराब से मौत का यह दूसरा बड़ा मामला है और पांच साल पहले जिले के बछरावां में करीब पांच साल पहले जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की मौत हुई थी और ये मामले सुर्खियों में रहा था. फिलहाल इस घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है और लोगों का कहना है कि पुलिसकर्मियों अपनी जिम्मेदारी को नहीं निभा पा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि इस मामले में एक महिला समेत चार लोगों के मरने की सूचना है और कुछ लोगों की स्थिति खराब है. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

चुनाव में बढ़ जाती है नकली और अवैध शराब की मांग : चुनाव के दौरान नकली और अवैध शराब की मांग बढ़ जाती है. क्योंकि चुनाव प्रत्याशी इसके जरिए मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं. जबकि राज्य में आबकारी विभाग लगातार अवैध और नकली शराब के खिलाफ अभियान चला रहा है. लेकिन उसके बावजूद नकली शराब बाजार में खपाई जा रही है. फिलहाल जिले में डॉक्टरों की टीम जांच के लिए पहाड़पुर गांव पहुंच गई है और डीएम वैभव श्रीवास्तव ने शराब पीने से हुई मौत की जांच के आदेश दिए हैं.