उत्तर प्रदेश : श्रावस्ती में भीषण सड़क हादसा, खड़ी ट्रॉली से टकरा कर पलटा टेंपो, हाइवे पर गिरे 5 लोगों को ट्रक ने रौंदा

यूपी श्रावस्ती जिले के इकौना थानांतर्गत बौद्ध परिपथ पर देर रात नारायणपुर गांव के पास ईंटों से लदी एक ट्रैक्टर ट्रॉली खराब हो जाने के कारण राजमार्ग पर ही खड़ी थी जिससे सवारियों से भरा टेम्पो टकरा गया और अनियंत्रित होकर पलट गया. सभी यात्री राजमार्ग पर गिर गये, इसी बीच ये सभी बलरामपुर की तरफ से आ रहे एक ट्रक के नीचे आ गये.

उत्तर प्रदेश : श्रावस्ती में भीषण सड़क हादसा, खड़ी ट्रॉली से टकरा कर पलटा टेंपो, हाइवे पर गिरे 5 लोगों को ट्रक ने रौंदा
ट्रक से कुचलकर पांच यात्रियों की मौत हो गयी.

यूपी श्रावस्ती जिले के इकौना थानांतर्गत बौद्ध परिपथ पर टेम्पो और ट्रैक्टर ट्राली में हुई टक्कर के बाद राजमार्ग पर गिरे पांच टेम्पो सवार लोगों की सामने से आ रहे ट्रक से कुचलकर मौत हो गयी. घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. मृतकों में चार व घायलों में दो महिलाएं शामिल हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुये घायलों के त्वरित उपचार के निर्देश दिये हैं.

हाइलाइट्स

  • श्रावस्ती में शुक्रवार देर रात हुआ सड़क हादसा
  • टेंपो में सवार लोग बहराइच के दरगाह शरीफ से लौट रहे थे
  • इकौना थाना क्षेत्र के पास खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली से टकराया टेंपों
  • टेंपो में सवार लोग हाइवे पर गिरे, दूसरी ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने रौंदा

ट्रॉली से टकराकर पलटा टेंपो : श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार मौर्य ने शनिवार को बताया कि बलरामपुर जिले के उतरौला क्षेत्र निवासी नौ लोग बहराइच के दरगाह शरीफ में मजार पर जियारत कर एक टेम्पो से शुक्रवार रात बलरामपुर लौट रहे थे. देर रात नारायणपुर गांव के पास ईंटों से लदी एक ट्रैक्टर ट्रॉली खराब हो जाने के कारण राजमार्ग पर ही खड़ी थी जिससे सवारियों से भरा टेम्पो टकरा गया और अनियंत्रित होकर पलट गया. सभी यात्री राजमार्ग पर गिर गये, इसी बीच ये सभी बलरामपुर की तरफ से आ रहे एक ट्रक के नीचे आ गये l ट्रक से कुचलकर पांच यात्रियों की मौत हो गयी तथा तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

सीएम योगी ने जताया दुख : इस हादसे पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। उन्होने ट्वीट किया, 'जनपद श्रावस्ती में हुआ भीषण सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है। स्थानीय प्रशासन द्वारा घायलों और पीड़ितों को त्वरित व समुचित सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।'

घायलों का बहराइच के मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज : श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार मौर्य ने बताया कि मृतकों में निजामू पुत्र समीउल्ला (35), किताबुलनिशा पत्नी समीउल्ला (71), परवीन पुत्री रईस (25), रुबीना पुत्री अकरम (25) व लिलाही की पत्नी (50) शामिल हैं. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल सायरा बानो (40), आसमा (25) व बसयुद्दीन (25) का बहराइच के मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया जा रहा है.

ये सभी बलरामपुर जिले के उतरौला थानांतर्गत हासिमपारा गांव के निवासी बताए जा रहे हैं. घटना की प्राथमिकी दर्ज कर शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

लखनऊ में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिये हैं.