लखनऊ : इटौंजा के हेमी गांव में शराब के नशे में हैवान बन गया पति, बीच सड़क पर बांके से काट डाला पत्नी का गला

वारदात की सूचना आसपास के भवानीपुर, अल्दमपुर, भड़सर, शुक्लनपुरवा सहित दर्जन भर गांव में पहुंच गई। इससे लोगों की भीड़ जुटने लगी। क्षेत्राधिकारी बीकेटी नबीना शुक्ला के मुताबिक आरोपी पुलिस गिरफ्त में है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर घटना की वजह का पता लगा रही है।

लखनऊ : इटौंजा के हेमी गांव में शराब के नशे में हैवान बन गया पति, बीच सड़क पर बांके से काट डाला पत्नी का गला
इटौंजा के हेमी गांव में शराब के नशे में हैवान बन गया पति, बीच सड़क पर बांके से काट डाला पत्नी का गला

इटौंजा के हेमी गांव में मंगलवार शाम कहासुनी के दौरान हुए विवाद में नशे में धुत्त पति ने बीच सड़क बांके से पत्नी का गला काट दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वारदात से गांव में हड़कंप मच गया। अफरातफरी के बीच पुलिस को सूचना दी गई। वहीं, ग्रामीणों ने आरोपी को दबोच लिया।

पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर घटना की वजह का पता लगा रही है। पुलिस के मुताबिक हेमी गांव के श्यामू रावत के परिवार में पत्नी किरण, बेटा गगन, बेटी दिव्यांशी और छह महीने का बेटा छोटू है। मंगलवार शाम करीब 7.30 बजे श्यामू शराब पीकर घर पहुंचा। किसी बात पर उसकी किरण से कहासुनी शुरू हो गई।

मामला बढ़ा तो श्यामू ने उसकी पिटाई शुरू कर दी और उसके बाल पकड़कर खींचता हुआ सड़क पर ले गया। इसके बाद उसकी गर्दन पर बांके से ताबड़तोड़ कई वार किए। खून से लथपथ किरण सड़क पर तड़पने लगी। जब तक ग्रामीण उसे अस्पताल ले जाने की कोशिश करते, उसने दम तोड़ दिया।

बांका लेकर ग्रामीणों को भी धमकाया : श्यामू के दो बड़े भाई दयाराम व रामू पास में ही रहते हैं। वारदात को अंजाम देने के बाद श्यामू बडे़ भाई दयाराम के घर गया और वहां भी हंगामा करने लगा। बोला- सभी को घर से बाहर आने की चुनौती देते हुए बोला- निकलो सबको काट डालूंगा। उसने बाहर रखी कुर्सियों पर बांके से वार किए। ग्रामीणों ने पकड़ने की कोशिश की तो बांका लहराकर उन्हें धमकाने लगा। खासी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने उसे घेरकर दबोचा।

इसी बीच इटौंजा पुलिस पहुंच गई, जिसे श्यामू सौंप दिया गया। वारदात की सूचना आसपास के भवानीपुर, अल्दमपुर, भड़सर, शुक्लनपुरवा सहित दर्जन भर गांव में पहुंच गई। इससे लोगों की भीड़ जुटने लगी। क्षेत्राधिकारी बीकेटी नबीना शुक्ला के मुताबिक आरोपी पुलिस गिरफ्त में है।

पूछताछ में घटना की असल वजह सामने आएगी। दयाराम के मुताबिक श्यामू पांच साल पहले उनकी पत्नी को भी बांका लेकर मारने दौड़ा था। पारिवारिक मामला होने से तब पुलिस ने समझौता करा दिया था।

दांत से काटकर अलग कर दी मुर्गे की गर्दन : पुलिस के मुताबिक श्यामू गांव के बाहर बाजार में दुकान पर मुर्गा काटता था। छह महीने पहले वह काम छोड़कर हरियाणा के अंबाला चला गया और सोमवार शाम को लौटा था। मंगलवार शाम उसने गांव के बाहर मुन्ना की दुकान से जाली काटकर मुर्गा चोरी किया। इसके बाद उसकी गर्दन दांत से ही काटकर अलग कर दी। फिर शराब के नशे में घर पहुंचकर वारदात को अंजाम दिया।