लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय के बाहर धारा 144 का नोटिस चस्पा, आराधना मिश्रा सहित कई नेता हाउस अरेस्ट

लखनऊ में धारा 144 लागू होने की वजह से प्रदर्शन करने की तैयारी में लगे कांग्रेस की विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र मोना और वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी और पूर्व एमएलसी हुस्ना सिद्दीकी को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है।

लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय के बाहर धारा 144 का नोटिस चस्पा, आराधना मिश्रा सहित कई नेता हाउस अरेस्ट
लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय के बाहर धारा 144 का नोटिस चस्पा

लखनऊ : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेशी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता देश भर में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे लिए लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय के बाहर धारा 144 का नोटिस चस्पा किया गया। किसी भी तरह का प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं दी गई है। वहीं, प्रदर्शन कई नेताओं को हाउस अरेस्ट किया गया है।

लखनऊ में धारा 144 लागू होने की वजह से प्रदर्शन करने की तैयारी में लगे कांग्रेस की विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र मोना और वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी और पूर्व एमएलसी हुस्ना सिद्दीकी को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। उधर, अजय कुमार लल्लू समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यूपी कांग्रेस के प्रिंट मीडिया इंचार्ज अशोक सिंह कहा कि लोकतंत्र में दमनकारी नीति अपनाकर भाजपा आम जनता की आवाज दबाना चाहती है। आज के प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं को हाउस अरेस्ट करने पर यूपी कांग्रेस के तमाम नेताओं ने आक्रोश जताया।

प्रदेश महामंत्री शरद मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता आखिरी दम तक संघर्ष करेंगे। राहुल गांधी को ईडी का सम्मन दिए जाने के विरोध में कांग्रेस सत्याग्रह कर रही है।