लखनऊ : रेस्टोरेंट संचालक की हत्या का आरोपी मुख्तार का करीबी जुगनू की संपत्ति कुर्क, छह घंटे तक चली कार्रवाई

कुर्की के पहले डुग्गी पिटवाकर इसकी सूचना पूरे इलाके में प्रसारित की गई। लोगों के जुटने के बाद प्रक्रिया शुरू की गई। कुर्की की पूरे प्रक्रिया की फोटो व वीडियोग्राफी कराई गई। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी भी रही। वहीं, गवाह के तौर पर इलाके के पांच लोगों को भी रखा गया।…..

लखनऊ : रेस्टोरेंट संचालक की हत्या का आरोपी मुख्तार का करीबी जुगनू की संपत्ति कुर्क, छह घंटे तक चली कार्रवाई
मुख्तार अंसारी के पास जुगनू वालिया की संपत्ति कुर्क

लखनऊ में आलमबाग पुलिस ने बांदा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया की संपत्ति को बुधवार को कुर्क कर दिया। करीब छह घंटे चली पुलिस की कार्रवाई के दौरान डुग्गी पिटवाकर सूचना दी गई। जुगनू पर चिकचिक रेस्टोरेंट के मालिक जसविंदर सिंह उर्फ रोमी की हत्या का आरोप है। रोमी को 28 अक्तूबर की रात 12 बजे रेस्टोरेंट के बाहर गोली मारी गई थी। पुलिस ने जुगनू के हिस्से में आए हर कमरों में लगा दिया है, जबकि सारा सामान जब्त कर थाने ले गई। डीसीपी मध्य ने हत्या के मामले में फरार चल रहे वालिया पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है।

प्रभारी निरीक्षक आलमबाग अनिल कुमार सिंह के मुताबिक, रेस्टोरेंट संचालक जसविंदर सिंह के हत्या के आरोपी मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया के घर पर बुधवार को पुलिस टीम ने कुर्की की कार्रवाई शुरू की। घर के हर एक सामान की लिस्ट तैयार कर उसको जब्त किया गया। जिस सामान को जब्त कर थाने नहीं ले जाया जा सकता था। उसको सील कर ताला लगा दिया गया। हत्या के बाद से फरार चलने पर जुगनू पर 25 हजार का इनाम घोषित हुआ था। कोर्ट के आदेश के बाद भी हाजिर न होने पर कुर्की की कार्रवाई को अमल में लाया गया। हालांकि उसकी तलाश में एक टीम लगातार छापा डाल रही है।

कराई गई वीडियोग्राफी : पुलिस के मुताबिक, कुर्की के पहले डुग्गी पिटवाकर इसकी सूचना पूरे इलाके में प्रसारित की गई। लोगों के जुटने के बाद प्रक्रिया शुरू की गई। कुर्की की पूरे प्रक्रिया की फोटो व वीडियोग्राफी कराई गई। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी भी रही। वहीं, गवाह के तौर पर इलाके के पांच लोगों को भी रखा गया।

नशेबाजी के विवाद में हुई रेस्टोरेंट संचालक की हत्या : प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, 28 अक्तूबर की रात चिकचिक रेस्टोरेंट संचालक जसविंदर सिंह उर्फ  रोमी (55) को जुगनू वालिया ने साथियों के साथ गोली मार दी थी। उन्हें गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था। जहां चौथे दिन उनकी मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। विवेचना के दौरान जुगनू का नाम इस मामले में सामने आया था। जिसके बाद से ही वह फरार था। पुलिस ने इस मामले में जुगनू के परिवारीजनों में दो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की थी।

पहले भी हो चुकी है 14-ए की कार्रवाई : कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद पुलिस ने जुगनू की संपत्तियों की दूसरी बार जब्त करने की कार्रवाई की थी। इसके पहले लखनऊ के पहले कमिश्नर सुजीत पांडेय के निर्देशन में 2.25 करोड़ रुपये की संपत्ति आलमबाग पुलिस ने जब्त की थी। इसमें ऑडी व बीएमडब्ल्यू सहित आठ लग्जरी कारें थीं। जुगनू के खिलाफ आलमबाग के कपड़ा कारोबारी अमनप्रीत सिंह की हत्या का भी आरोप है। इस मामले में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अमनप्रीत सिंह की हत्या सूद के कारोबार के विवाद में की गई थी। लेकिन जमानत पर रिहा होने के बाद फिर इसी इलाके में चिकचिक रेस्टोरेंट के मालिक की गोली मारकर हत्या करवा दी थी।