यूपी में होली पर इस बार दो दिन का सार्वजनिक अवकाश, आदेश जारी

राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से होली पर्व पर दो दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का आदेश दिया है. पहले सिर्फ 18 मार्च को होली का अवकाश घोषित किया गया था, लेकिन अब सरकार की तरफ से 19 मार्च को भी सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है…..

यूपी में होली पर इस बार दो दिन का सार्वजनिक अवकाश, आदेश जारी
होली पर दो दिन का सार्वजनिक अवकाश रहेगा आदेश जारी

लखनऊ : होली के मौके पर दो दिन 18 व 19 मार्च को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार की ओर से जारी आदेश के अनुसार 2022 के लिए निगोशिएबुल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत 18 मार्च के साथ-साथ 19 मार्च को भी होली का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। पहले केवल 18 मार्च को ही होली का अवकाश घोषित था। वहीं सूत्रों का कहना है कि कुछ स्थानों पर होली 19 मार्च को मनाई जाएगी, जिसके चलते सामान्य प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से होली पर्व पर दो दिन का सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का आदेश दिया है. पहले सिर्फ 18 मार्च को होली का अवकाश घोषित किया गया था, लेकिन अब सरकार की तरफ से 19 मार्च को भी सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार की तरफ से 18 और 19 मार्च को होली पर अवकाश की सूचना जारी की है.

सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से सूचना जारी करते हुए सभी विभागों और सभी जिलों को आदेश भेज दिया गया है. अब प्रदेश के सभी विभागों और सभी कार्यालयों में दो दिन का सार्वजनिक अवकाश रहेगा और लोग दो दिन अवकाश पर रहकर होली पर्व मनाएंगे. प्रदेश में 17 मार्च को होलिका दहन होगा और फिर अगले दिन 18 और 19 मार्च को होली पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा. कुछ जगहों पर दो दिन होली खेली जाती है, तो कुछ जगहों पर सिर्फ एक दिन ही होली मनाई जाती है.