77 बर्ष की उम्र में भी बिगत 14 वर्षों से श्रीमती राधा मेहता कर रही लगातार 2 माह का भण्डारा

77 वर्ष की उम्र में भी नौजवानों सी फुर्ती के साथ आईटी चौराहे से निशातगंज जाते समय फ्लाईओवर के ठीक पहले 2 माह का भण्डारा लगाती है श्रीमती राधा मेहता

77 बर्ष की उम्र में भी बिगत 14 वर्षों से श्रीमती राधा मेहता कर रही लगातार 2 माह का भण्डारा
2 माह का भण्डारा लगाती है श्रीमती राधा मेहता

लखनऊ। बड़ा मंगल विश्व में लखनऊ की एक अलग ही पहचान दिलाता है। इस पहचान को परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए 77 वर्ष की उम्र में भी नौजवानों सी फुर्ती के साथ आईटी चौराहे से निशातगंज जाते समय फ्लाईओवर के ठीक पहले 2 माह का भण्डारा लगाती है श्रीमती राधा मेहता। आज मंगलमान संयोजक डॉक्टर कुमार तिवारी ने श्रीमती मेहता एवम उनकी टीम का अभिनंदन किया। मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए प्रो0 तिवारी ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि आज श्रीमती मेहता एवम उनकी टीम को सम्मानित करते हुए अपार हर्ष का अनुभव हो रहा है। उनकी टीम मंगलमान आग्रह के अनुरूप भंडारे का आयोजन कर रही है। जहां एक ओर इस गर्मी में एक दिन का भंडारा लगाना ही इतना श्रम साध्य होता है वहीं दूसरी ओर पूरे दो माह तक भण्डारा आयोजित करने के लिए बहुत ही हिम्मत एवम संकल्प की आवश्यकता है। श्रीमती मेहता इस कार्य को पिछले 14 वषों से कर रही है। इस वर्ष भी आपने 1 मई से आगामी 29 जून तक प्याऊ एवम भण्डारे का आयोजन कर रही है। पर्यावरण अनुकूल भण्डारा आयोजित करने के लिए प्लास्टिक के ग्लास का उपयोग बिलकुल नहीं किया जा रहा है लोग पंक्तिबद्ध होकर प्रसाद ले रहे है और पूरा वातावरण स्वच्छता पवित्रता का है। वास्तव में यह आयोजन सही मायने में मंगल का मान बढ़ाने का है।  

श्रीमती मेहता ने बताया कि उनकी टीम बहुत ही समर्पित है जिसमे कॉलेज जाने वाले विद्यार्थी महिलाएं और मंगल सेवक है। भोला मंडल जी बिहार मधुबनी के रहने वाले है और पूरा दो माह का समय लेकर इस भण्डारे के आयोजन के लिए ही लखनऊ आते है। विद्यार्थी सुमित, आयुष, अमन अपनी पढ़ाई के साथ साथ सेवा का संकल्प लेकर सेवा देते है। 

सेवा का प्रभाव सेवा करने वालों पर भी यह पड़ा है कि आज मट्ठा, छोला चावल बांटने की पहले योजना बनी थी परंतु हमारे साथ काम करने वालो ने अपनी ओर से आइस्क्रीम का आइटम भी शामिल कर लिया।

श्रीमती मेहता श्री हनुमान जी की प्रेरणा मानती है और कहती है कि लोगो को प्रसाद लेता देख उन्हें बहुत ही अच्छा लगता है।

उन्होंने मंगलमान कार्यकर्ता श्री पंकज मिश्रा, नवल जी, यश जी और अपने साथियों सहयोगियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर मंगलमान की ओर से हनुमान चालीसा का वितरण भी किया गया।