श्रावस्ती में CMO ने लोगों को किया अलर्ट : कहा- कोरोना की संभावित तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक, अभी से शुरू कर दें तैयारियां

श्रावस्ती के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एपी भार्गव का कहना है कि हम सभी को बच्चों में बार-बार हाथ धोने, घर से बाहर न निकलने और बहुत जरूरी होने की स्थिति में बाहर निकलने पर मास्क लगाने की आदत डालनी होगी।

श्रावस्ती में CMO ने लोगों को किया अलर्ट : कहा- कोरोना की संभावित तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक, अभी से शुरू कर दें तैयारियां
बच्चों के लिए कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक।

कोविड की संभावित तीसरी लहर में बच्चों के अधिक प्रभावित होने की आ रहीं खबरों को ध्यान में रखते हुए बच्चों की सेहत पर खास ध्यान देने की जरूरत है। यह इसलिए भी जरूरी है क्योंकि अभी उनके लिए कोविड से बचाव का कोई टीका लगाने का काम भी नहीं शुरू हुआ है। श्रावस्ती के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एपी भार्गव का कहना है कि हम सभी को बच्चों में बार-बार हाथ धोने, घर से बाहर न निकलने और बहुत जरूरी होने की स्थिति में बाहर निकलने पर मास्क लगाने की आदत डालनी होगी।

अन्य बीमारियों के लिए बच्चों को लगाए टीका : अगर घर से बाहर निकल रहे हैं तो दूसरों से दो गज की शारीरिक दूरी बनाकर रखने के लिए अभिभावक उन्हें मानसिक तौर पर भी तैयार करें। सीएमओ का कहना है कि बच्चों को अन्य बीमारियों से बचाने के लिए समय से निर्धारित टीके लगवाना बहुत ही जरूरी है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू में भी टीकाकरण जारी रहा। ऐसे में माता-पिता अपने बच्चों को आकर टीका अवश्य लगवाएं। जिससे वो पोलियो, हिपेटाइटिस, टीबी, डीपीटी और टिटेनस जैसी बीमारियों से सुरक्षित रहें।

सभी केंद्रों पर लग रहे हैं टीके : इसके साथ ही जिन बच्चों को बूस्टर का टीका नहीं लगा है वह भी लगवा लें। जिला प्रशिक्षण अधिकारी एसीएमओ डॉ मुकेश मातनहेलिया ने सभी अभिभावकों से कहा कि बच्चों को टीका समय से लगवाना चाहिए। यह टीके जिला महिला अस्पताल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों सीएचसी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों और एएनएम केन्द्रों पर लगाए जा रहे हैं।