दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू : दिल्ली में कोरोना के मामले 5000 पार, साढ़े सात महीने बाद 1 दिन में इतने केस, 24 घंटे में तीन लोगों की मौत

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है l दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5481 नए मामले सामने आए. वहीं, कोरोना वायरस से 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हो गई. संक्रमण दर भी 6.46 फीसदी से बढ़ कर 8.37 फीसदी पहुंच गया.

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू : दिल्ली में कोरोना के मामले 5000 पार, साढ़े सात महीने बाद 1 दिन में इतने केस, 24 घंटे में तीन लोगों की मौत
दिल्ली में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना संक्रमण के 5481 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5481 नए मामले सामने आए. वहीं, कोरोना वायरस से 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हो गई. संक्रमण दर भी 6.46 फीसदी से बढ़ कर 8.37 फीसदी पहुंच गया. नए मामले आने के बाद कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 14,889 हो गई, जिसमें से 8593 मरीज होम आइसोलेशन में हैं.

कंटेनमेंट जोन की संख्या भी दिल्ली में बढ़ कर 2992 हो गई. तीन लोगों की मौत के बाद दिल्ली में कुल मौत का आंकड़ा 25,113 हो गया. आपको बता दें कि दिल्ली में करीबन साढ़े 7 महीने बाद एक दिन में इतने कोरोना मामले आए हैं. इससे पहले 16 मई को एक दिन में 6456 मामले आए थे. सोमवार तक दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के 307 मरीज भर्ती थे आज बढ़कर 531 हो गई है.

ऑक्सीजन पर रहेगी सरकार की नजर : दिल्ली में कोरोना की स्थिति को देखते हुए सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं. दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों के सभी ऑक्सीजन टैंकों में टेलीमेट्री डिवाइस लगाए जा रहे हैं. दिल्ली के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति को सुचारू करने और रियल-टाइम मॉनिटरिंग के लिए केजरीवाल सरकार ने एक्शन प्लान जारी किया है.

दिल्ली के 53 बड़े निज़ी और सभी सरकारी अस्पतालों के ऑक्सीजन टैंकों में टेलीमेट्री डिवाइस लगाए जा रहे हैं. इससे सरकार ऑक्सीजन की कमी होने पर उसकी आपूर्ति कर सकती है. वहीं, वॉर रूम से ऑक्सीजन की लाइव मॉनिटरिंग की जाएगी.

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है. दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू का फैसला लिया है. शनिवार और रविवार को दिल्ली पूरी तरह से बंद रहेगी. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा सभी सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे.

उन्होंने आगे यह भी कहा कि प्राइवेट ऑफिस 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान बसें और मेट्रो पूरी क्षमता से चलेंगी. हालांकि इनमें यात्रा करने के लिए लोगों को गाइडलाइन का पालन करना होगा. बिना मास्क के कोई भी यात्री मेट्रो और बस में सफर नहीं कर सकेगा.