दिल्ली में ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा : सरकार ने बाबासाहेब आंबेडकर का कार्यक्रम किया रद्द, स्थिति में सुधार होते ही नई तारीख की घोषणा

Coronavirus in Delhi : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने 5 जनवरी से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बाबासाहेब अम्बेडकर के जीवन पर एक भव्य शो की योजना बनाई थी. हालांकि, कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस शो को स्थगित किया जा रहा है. स्थिति में सुधार होते ही हम नई तारीख की घोषणा करेंगे.

दिल्ली में ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा :  सरकार ने बाबासाहेब आंबेडकर का कार्यक्रम किया रद्द, स्थिति में सुधार होते ही नई तारीख की घोषणा
सरकार ने बाबासाहेब आंबेडकर का कार्यक्रम किया रद्द, स्थिति में सुधार होते ही नई तारीख की घोषणा

दिल्‍ली में कोरोना (बढ़ते खतरे को लेकर सरकार ने कई पाबंदियां लगाने के साथ पूर्व निर्धारित सार्वजनिक कार्यक्रम, पब्लिक मीटिंग्‍स को भी रद्द करने की तैयारी कर ली है. इसी के तहत दिल्ली सरकार ने 5 जनवरी से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बाबासाहेब आंबेडकर के जीवन पर एक भव्य शो की योजना बनाई थी. हालांकि, कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस शो को स्थगित कर दिया गया है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अ‍रविंद केजरीवाल ने रविवार को यह जानकारी दी. अंबेडकर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने 5 जनवरी से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बाबासाहेब अम्बेडकर के जीवन पर एक भव्य शो की योजना बनाई थी. हालांकि, कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस शो को स्थगित किया जा रहा है. स्थिति में सुधार होते ही हम नई तारीख की घोषणा करेंगे.

सरकार की भव्‍य कार्यक्रम की योजना, फ्री थी शो की टिकट : आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया था कि बाबासाहेब भीम राव आंबेडकर के जीवन और उनके संघर्ष की कहानी बताने और दूसरों को प्रेरित करने के लिए दिल्ली सरकार ‘‘भव्य पैमानेपर एक म्यूजिकल प्ले आयोजित करने जा रही है, संगीतमय नाटक में मुख्य किरदार एक्टर रोहित रॉय को निभाना था.

दिल्ली सरकार की जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 5 जनवरी से कुल 50 शो आयोजित करने की योजना थी, हर दिन शाम 5 और रात 8 बजे दो शो किए जाने थे, शो की टिकट लोगों के लिए फ्री रखी गई थी.

शनिवार को दिल्‍ली में कोरोना वायरस के 249 नए मामले दर्ज : दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 249 नए मामले सामने आए हैं. 13 जून के बाद ये दिल्ली में कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं. पिछले 24 घंटे में 96 मरीज ठीक होकर गए हैं. वहीं 1 व्यक्ति की मौत हो गई है. राजधानी में पिछले 24 घंटे में 57295 टेस्ट हुए. कोरोना संक्रमण दर अब 0.43 प्रतिशत पहुंच गई है. दिल्ली में अभी कोरोना के कुल 934 एक्टिव मामले हैं, इसमें से 464 होम आइसोलेशन में हैं. राजधानी में अभी पॉजिटिविटी रेट 0.43 है, पॉजिटिविटी रेट 0.5 फीसदी पर पहुंचने के बाद दिल्ली में ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान लागू हो जाएगा.

देश में ओमीक्रोन के अब तक 422 मामले सामने आए : देश के 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना वायरस के नये स्वरूप ‘ओमीक्रोनके अब तक 422 मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी.

आंकड़ों के अनुसार, ओमीक्रोन के सर्वाधिक 108 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. इसके बाद दिल्ली में 79, गुजरात में 43, तेलंगाना में 41, केरल में 38, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 मामले सामने आ चुके हैं. मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-10 के 6,987 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामले 3,47,86,802 हो गए हैं. इस दौरान 162 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 4,79,682 हो गई है.