लखनऊ : स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ हुआ सिंधी संस्कृति उत्सव

आयोजन में परोसे गए विभिन्न व्यंजन : कार्यक्रम में सिंधी समाज के स्वादिष्ट व्यंजन कड़ी चावल दाल पकवान, डोढा चटनी , सिंधी पुलाव, भुगल बीह , नमकीन कोकी,सहित अन्य व्यंजन के स्टॉल के माध्यम से परोसे गए।

लखनऊ : स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ हुआ सिंधी संस्कृति उत्सव
प्रदेश के उप मुख्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने ध्वजारोहण कर गुब्बारे उड़ा कर सिंधी भाषा संस्कृति उत्सव के अयोजन का शुभारंभ किया

लखनऊ। प्रदेश के उप मुख्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने ध्वजारोहण कर गुब्बारे उड़ा कर सिंधी भाषा संस्कृति उत्सव के अयोजन का शुभारंभ किया। समाज का उत्साह देखते हुए उप मुख्यमंत्री ने भी सिंधी समाज के साथ सिंधी शहनाई और ढोल नगाड़ों पर भांगड़ा भी किया और समाज को बधाई संदेश भी दिया। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी शामिल हुए।

जिमखाना क्लब में मेला कमेटी के प्रवक्ता अशोक मोतियानी अध्यक्ष अशोक चंदवानी ने बताया कि कार्यक्रम में आए वर्तमान एवम पूर्व उप मुख्यमंत्रियों का समाज की ओर से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सिंधी समाज के स्वादिष्ट व्यंजन कड़ी चावल दाल पकवान, डोढा चटनी , सिंधी पुलाव, भुगल बीह , नमकीन कोकी,सहित अन्य व्यंजन के स्टॉल के माध्यम से परोसे गए।

कार्यक्रम में लखनऊ और आस पास जिलों से भी लोगो ने बड़ी तादात में उत्सव में शिरकत की। इस मौके पर  मुंबई से आई सिंधी म्यूजिकल टीम ने धमाल मचाया। इसमें सिंधी माहिलों ने खूब जोरशोर के साथ भागीदारी की। कार्यक्रम में लगे मेडिकल कैंप शिविर का भी समाज के लोगों को फायदा मिला। सिंधी भाषा संस्कृति उत्सव में जबरदस्त उत्साह और भीड़ को देखते हुए अगले साल यह आयोजन किसी बड़े स्थान पर किया जाएगा। 

इस मौके पर रतन मेघानी सतेन्द्र भवनानी  नानक चंद लखमानी मोहन दास लाधानी मुरली धर आहूजा  विरेंद खत्री राजू पंजाबी  नीरज राज्यपाल दिनेश रायचंदानी मोहित जसवानी संजय जेसवानी हसराज़ राज्यपाल राजू जसनानी दीपक लालवानी सतीश अटवानी सहित लखनऊ के सिंधी समाज ने बड़ी तादात में हिस्सा लिया इस मौके पर सिंधी समाज के  वकील, सीए, डॉक्टर को समान भी दिया गया।

राकेश यादव
स्वतंत्र पत्रकार
मोबाइल  -  7398265003