रायबरेली में ग्राम पंचायत सेक्रेटरी ने मांगी 5000 की रिश्वत : मृत्यु प्रमाण पत्र में गलत रिपोर्ट लगा दी, मना करने पर की मारपीट

पीड़ित अनिल यादव ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके भाई की मौत हो गई थी। 6 अक्टूबर को उसने मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए अप्लाई किया। जिसके बाद उसमे गलत रिपोर्ट लग कर वापस आ गई। जब इस बाबत पूछने वह ग्राम पंचायत सेक्रेटरी मोहम्मद ईशा के पास गया तो उसने कहा कि सही रिपोर्ट लगाने के रूपए लगते हैं।

रायबरेली में ग्राम पंचायत सेक्रेटरी ने मांगी 5000 की रिश्वत : मृत्यु प्रमाण पत्र में गलत रिपोर्ट लगा दी, मना करने पर की मारपीट
पीड़ित अनिल यादव

रायबरेली के ऊंचाहार थाना क्षेत्र के महिमापुर मजरे गंगोली गांव के ग्राम पंचायत सेक्रेटरी पर मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। आरोप है कि जब रिश्वत देने से मना किया गया तो पीड़ित से मारपीट भी की गई। फिलहाल, मामला की शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी गई है।

पीड़ित ने कहा-सही रिपोर्ट के लिए मांग रहे हैं रिश्वत : पीड़ित अनिल यादव ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके भाई की मौत हो गई थी। 6 अक्टूबर को उसने मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए अप्लाई किया। जिसके बाद उसमे गलत रिपोर्ट लग कर वापस आ गई। जब इस बाबत पूछने वह ग्राम पंचायत सेक्रेटरी मोहम्मद ईशा के पास गया तो उसने कहा कि सही रिपोर्ट लगाने के रूपए लगते हैं।

ग्राम पंचायत सचिव ने मांगी 5000 की रिश्वत : इसके बाद सेक्रेटरी ने 5000 रूपए की रिश्वत मांगी। जिसे देने में पीड़ित अनिल यादव ने मना क्र दिया। अनिल ने बताया कि इसके बाद मोहम्मद ईशा का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने कहा जिससे सही रिपोर्ट लगवाना हो लगवा लो। इसके बाद मुझसे मारपीट भी की। अनिल ने बताया कि इसकी मैंने पुलिस में शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाई नहीं हुई है।