उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा ने 54 प्रत्याशियों की सूची जारी की, ख्वाजा समसुद्दीन लड़ेंगे सीएम योगी के खिलाफ चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को बहुजन समाज पार्टी ने 10 जिलों की 54 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। गोरखपुर शहर सीट से भाजपा प्रत्याशी सीएम योगी के खिलाफ बसपा ने ख्वाजा समसुद्दीन को चुनाव मैदान में उतारा है। गोरखपुर देहात से दारा सिंह निषाद को मैदान में उतारा है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा ने 54 प्रत्याशियों की सूची जारी की, ख्वाजा समसुद्दीन लड़ेंगे सीएम योगी के खिलाफ चुनाव
उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 बसपा ने जारी की 54 उम्मीदवारों की सूची

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को बहुजन समाज पार्टी ने 10 जिलों की 54 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इनमें 11 ब्राह्मण, सात मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है।

गोरखपुर शहर सीट से भाजपा प्रत्याशी सीएम योगी के खिलाफ बसपा ने ख्वाजा समसुद्दीन को चुनाव मैदान में उतारा है। गोरखपुर देहात से दारा सिंह निषाद को मैदान में उतारा है।

बसपा ने जिले की चारों सीटों पर घोषित किया प्रत्याशी : बसपा ने बलरामपुर जिले की चारों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। तुलसीपुर सीट से राजेंद्र प्रसाद वर्मा को टिकट दिया गया है। गैसडी़ सीट से पूर्व विधायक अलाउद्दीन खां को प्रत्याशी बनाया गया है। अलाउद्दीन खां 2017 के चुनाव मे इसी सीट से रनर प्रत्याशी रहें है। उतरौला सीट पार्टी ने रामप्रताप वर्मा को चुनाव मैदान मे उतारा है। बलरामपुर सदर सुरक्षित सीट से पूर्व जिलाध्यक्ष हरिराम बौद्ध को प्रत्याशी बनाए गया है।

बसपा ने अधिकृत तौर पर घोषित किया सभी सीटों पर प्रत्याशी

विधानसभा चुनाव में बसपा ने अम्बेडकरनगर जिले की सभी पांच सीट पर प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी कर दी है। इनमें उन्हीं नामों को स्थान मिला है जिनकी घोषणा पूर्व में स्थानीय संगठन द्वारा की जा चुकी है। सूची के अनुसार अकबरपुर से चंद्र प्रकाश वर्मा, आलापुर से केसरा देवी, टांडा से शबाना खातून, कटेहरी से प्रतीक पांडेय और जलालपुर से राजेश सिंह को चुनाव लड़ाया जाएगा।

बता दें कि इनमें से अकबरपुर नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष चंद्रप्रकाश ने बीता विधानसभा चुनाव बीजेपी के टिकट पर अकबरपुर से लड़ा था जबकि जलालपुर से टिकट पाए राजेश सिंह भी गत चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी थे। प्रतीक भी बीजेपी छोड़कर बसपा से लड़ रहे हैं जबकि शबाना ने सपा से टिकट न मिलने के बाद पिछले ही दिनों बसपा की सदस्यता ली थी। वे किछौछा नगर पंचायत की मौजूदा चेयरमैन हैं। आलापुर की बसपा प्रत्याशी केसरा एक आईपीएस अफसर की मां हैं।