तेज बारिश के चलते रुद्रप्रयाग में लैंडस्लाइड, ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे बंद; कई वाहन क्षतिग्रस्‍त

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में लगातार बारिश के चलते कई इलाकों में लैंडस्लाइड के घटनाएं सामने आ रही है. ताजा मामला रुद्रप्रयाग का है. यहां लैंडस्लाइड के चलते ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय हाईवे पर कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

तेज बारिश के चलते रुद्रप्रयाग में लैंडस्लाइड, ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे बंद; कई वाहन क्षतिग्रस्‍त
रुद्रप्रयाग में तेज बारिश के चलते लैंडस्लाइड

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बारिश की वजह से लैंडस्लाइड होने के कारण ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. इससे पहले शुक्रवार को देहरादून में कारगी इलाके में भारी बारिश के कारण देर रात एक कार नाले में गिर गई l जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्त में दो लोग सवार थे l दुर्घटना के समय आस-पास मौजूद लोगों ने एक शख्स को तो बाहर निकाल लिया था, लेकिन दूसरे को निकालने में नामयाब रहे l इसके बाद अब एसडीआरएफ की टीम ने दूसरे व्यक्ति को ढूंढने के लिए सर्च अभियान चलाया है.

टिहरी में भी रात भर तेज बारिश होती रही है. जिस कारण 13 सड़क मार्ग ऐसे हैं जिन पर यातायात बाधित हो गया है l वहीं ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोहबगड़ में मलबा आने से बंद हो गया है l यहां मलबे की चपेट में आकर जेसीबी नदी में गिर गई और ट्रक सहित कई वाहन मलबे में फंस गए हैं l इसी के साथ बदरीनाथ हाईवे चमधार, लामबगड़ और पगलनाला में बंद है.

चमोली में भी लैंडस्लाइड : चमोली जनपद में भी गुरुवार रात को भारी बारिश हुई है l इसी के ही साथ उत्तरकाशी जिले में तहसील मोरी के गांव फिताडी के खका तोक में भूस्खलन होने का कारण छह बकरियां दब गईं l प्रदेश में बारिश का सिलसिला कुछ और दिन चलता रहेगा l मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को राज्य में भारी बारिश होने की संभावना जताई है l मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए प्रदेश में ऑरेज अलर्ट जारी कर दिया है.

मैदानी इलाकों में भारी बारिश : मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के सभी मैदानी जिलों हरिद्वार, नैनीताल, पंतनगर, ऊधमसिंहनगर सहित और पर्वतीय क्षेत्रों पौड़ी, पिथौरागढ़, मुक्तेश्वर, न्यू टिहरी आदि सभी जिलों में तेज बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है l इसके साथ ही आकाशीय बिजली के साथ गर्जन होने की संभावना है l वहीं कुछ क्षेत्रों में दो दौर की तीव्र बारिश हो सकती है.