कानपुर में कल से गंगा बैराज प्लांट से 6 करोड़ लीटर पानी सप्लाई 4 दिन तक रहेगी बंद, जलकल वाटर टैंकर के जरिए पानी सप्लाई करेगा

जलकल विभाग की तरफ से पानी संकट वाले मोहल्लों में पानी के टैंकर फ्री में उपलब्ध कराने के बंदोबस्त किए हैं। जलकल विभाग के कार्यवाहक महाप्रबंधक केपी आनंद के अनुसार इस विभाग के कंट्रोल रूम के नंबर 05122549018 डायल कर पानी संकट की सूचना दी जा सकती है। वहां टैंकर भेजा जाएगा।

कानपुर में कल से गंगा बैराज प्लांट से 6 करोड़ लीटर पानी सप्लाई 4 दिन तक रहेगी बंद, जलकल वाटर टैंकर के जरिए पानी सप्लाई करेगा
कानपुर में कल से गंगा बैराज प्लांट से 6 करोड़ लीटर पानी सप्लाई 4 दिन तक रहेगी बंद

कानपुर में एक बार फिर जलसंकट खड़ा होने जा रहा है। आज शाम से बैराज प्लांट बंद कर दिया जाएगा। यह 4 दिनों तक बंद रहेगा। इसकी वजह से शहर की 10 लाख आबादी को कल से 19 सितंबर तक पानी सप्लाई नहीं होगा। जलकल वाटर टैंकर के जरिए पानी सप्लाई करेगा।

लीकेज बनाने के लिए बंद की गई सप्लाई : जल निगम बैराज से सिटी और साउथ में मुख्य पाइप लाइन और जोनल पंपिंग स्टेशनों के माध्यम से करीब 10 लाख लोगों को पानी की आपूर्ति करता है। 16 सौ मिलीमीटर व्यास की इस मुख्य पाइप लाइन में विजय नगर चौराहे के पास स्थित ऑटो गैराज के सामने और फजलगंज फायर स्टेशन के सामने लीकेज है, जिनसे रोज लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है।

जल निगम की बैराज इकाई के परियोजना प्रबंधक सुनील कुमार ने बताया, "इन लीकेज की मरम्मत के लिए 16 सितंबर को दिन में पानी की आपूर्ति करने के बाद शाम को बैराज स्थित जल शोधन संयंत्र से पानी की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। पाइप लाइन की मरम्मत में 4 दिन लगेंगे, इसलिए 19 सितंबर की शाम तक वहां से सिटी और साउथ में पानी की आपूर्ति बंद रहेगी।

इन मोहल्लों में होगी किल्लत : हरबंश मोहाल, मोतीमोहाल, शास्त्री नगर, इटावा बाजार, कुरसवां, पटकापुर, पांडु नगर, गीता नगर, काकादेव, विजय नगर, दादा नगर, गोविंद नगर, बर्रा, निराला नगर, जूही लाल कालोनी, जूही बम्बुरहिया, राखी मंडी, जूही गढ़ा, गोशाला, किदवई नगर आदि।

पानी के फ्री टैंकर के लिए करें कॉल : जलकल विभाग की तरफ से पानी संकट वाले मोहल्लों में पानी के टैंकर फ्री में उपलब्ध कराने के बंदोबस्त किए हैं। जलकल विभाग के कार्यवाहक महाप्रबंधक केपी आनंद के अनुसार इस विभाग के कंट्रोल रूम के नंबर 05122549018 डायल कर पानी संकट की सूचना दी जा सकती है। वहां टैंकर भेजा जाएगा।