लखनऊ में घूम रहा तेंदुआ : वन विभाग की टीम ने इंदिरा नगर समेत फैजाबाद रोड पर तेंदुए की ट्रैकिंग की शुरू

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों तेंदुए की दहशत है l शहर के वीआईपी इंदिरा नगर में तेंदुआ दिखने के बाद लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं l……

लखनऊ में घूम रहा तेंदुआ : वन विभाग की टीम ने इंदिरा नगर समेत फैजाबाद रोड पर तेंदुए की ट्रैकिंग की शुरू
लखनऊ में घूम रहा तेंदुआ

सोमवार को लखनऊ के इंदिरा नगर और फैजाबाद रोड पर तेंदुआ देखे जाने की बात जैसी ही लोगों तक पहुंची वो अपने-अपने घरों में कैद हो गए l उन्होंने बच्चों को अकेले घर से बाहर निकलने से मना किया है l आबादी में बीच खूंखार वन्य जीव के घुसने से लोग डरे-सहमे हुए हैं

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों तेंदुए की दहशत है. शहर के वीआईपी इंदिरा नगर में तेंदुआ दिखने के बाद लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं l आप आस-पास तेंदुआ होने का सोच कर लोग डरे हुए हैं l तेंदुए को सबसे पहले इंदिरा नगर में बने हुए परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण विभाग के कैंपस में देखा गया था l यहां तेंदुए को पिलर से उतरता हुआ देखा गया था l सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में यह कैद हुआ है.

शहर के बीचों-बीच तेंदुआ होने की सूचना पा कर लखनऊ के डीएफओ रवि कुमार सिंह और चिड़ियाघर के उपनिदेशक डॉ. उत्कर्ष शुक्ला मौके पर पहुंचे, लेकिन किसी को यहां तेंदुआ नहीं दिखा.

इस घटना के कुछ ही घंटे बाद सोमवार को फैजाबाद रोड स्थित टाटा मोटर्स की टेल्को कंपनी के कुछ कर्मचारियों ने वहां तेंदुआ देखने की पुष्टि की l यह नजारा भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है l इसके बाद वन विभाग की टीम ने इंदिरा नगर समेत फैजाबाद रोड पर पंजों के निशान ढूंढने से लेकर तेंदुए की ट्रैकिंग करनी शुरू कर दी थी.

लखनऊ शहर में तेंदुआ आने की बात जैसी ही लोगों तक पहुंची वो अपने-अपने घरों में कैद हो गए l उन्होंने बच्चों को अकेले घर से बाहर निकलने से मना किया है l आबादी में बीच खूंखार वन्य जीव के घुसने से लोग डरे-सहमे हुए हैं.