छपरा जेल सुपरिटेंडेंट के ठिकानों पर छापेमारी, 1.21 करोड़ रुपए की काली कमाई का आरोप, गुरुवार को हुई है इनके खिलाफ FIR

बिहार में छपरा के जेलर रामाधार सिंह के घर पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम छापेमारी कर रही है. उनपर 1.21 करोड़ की काली कमाई के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. निगरानी की टीम पटना, गया और छपरा में एकसाथ छामेमारी कर रही है.

छपरा जेल सुपरिटेंडेंट के ठिकानों पर छापेमारी, 1.21 करोड़ रुपए की काली कमाई का आरोप, गुरुवार को हुई है इनके खिलाफ FIR
छपरा जेल अधीक्षक के परिसरों पर छापेमारी

छपरा के जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह के आवास पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम छापेमारी कर रही है. उनपपर आय से 1.21 करोड़ रुपए अधिक की काली कमाई करने का गंभीर आरोप लगा है. जिसके बाद गुरुवार को इनके खिलाफ पटना में आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया था और अब इनके यहां छापेमारी की जा रही है.

बताया जा रहा है कि रामाधार सिंह सरकारी पद का दुरुपयोग कर ये भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं. इस बात के ठोस सबूत निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम को मिला था. इसके बाद शुक्रवार को निगरानी की टीम ने इनके तीन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर दी है. गुपचुप तरीके से प्लान वे में निगरानी की अलग-अलग टीम ने आज सुबह 10:30 बजे के बाद छपरा, पटना और गया में एक साथ इस कार्रवाई को शुरू किया है.

तीन टीम कर रही है छापेमारी : बताया जा रहा है कि डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुआर के नेतृत्व में टीम छपरा में जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह के सरकारी घर और ऑफिस को खंगाल रही है. जबकि, दूसरी टीम पटना में जक्कनपुर थाना के तहत पुरन्दुपुर इलाके के अपार्टमेंट में स्थित फ्लैट और तीसरी टीम गया जिले में स्थित पुश्तैनी घर को खंगाल रही है.

3 दिसंबर को हुई FIR : दरअसल निगरानी टीम को शिकायतें मिल रही थी कि जेल सुपरिटेंडेंट खूब काली कमाई कर रहे हैं. उनपर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे थे. जिसके बाद निगरानी की टीम एक्टिव हो गई थी और शुरूआती जांच में टीम को पचा चला कि उन्होंने अपनी वैध कमाई से ज्यादा 1.21 करोड़ रुपए अधिक की काली कमाई की है. सुपरिटेंडेंट पर लगे आरोप की पड़ताल में उनके खिलाफ ठोस सबूत मिले थे जिसके बाद 23 दिसंबर को FIR नंबर 55/2021 दर्ज किया गया था.और अब उनके तीन ठिकानों पर छामेमारी जारी है.