दुनिया में मानवता और इंसानियत का संदेश देने वाले पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिवस जश्ने आमदे रसूल ईद मिलादुन्नाबी का त्योहार

भारी संख्या में लोगों ने जुलूस में भाग लिया। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। कोई माहौल को खराब न कर सके इसकी निगारीनी के लिए खुफिया के साथ ड्रोन कैमरों की मदद ली गई।

दुनिया में मानवता और इंसानियत का संदेश देने वाले पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिवस जश्ने आमदे रसूल ईद मिलादुन्नाबी का त्योहार
नबी की शान में लखनऊ में निकाला गया जुलूस :भारी सुरक्षा बल के बीच निकला नवी का जुलूस पूरे शहर से निकला।

शहर में दुनिया में मानवता और इंसानियत का संदेश देने वाले पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिवस जश्ने आमदे रसूल ईद मिलादुन्नाबी का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर रविवार को जगह-जगह जुलूस निकालने के साथ सीरते नबवी की महफिलें सजाई गई हैं। जहां रसूल की सीरत से लोगों को अवगत कराया गया। इस दौरान पुलिस अलर्ट मोड पर रही और जुलूस मार्ग पर पुलिस के साथ पीएसी और आरएएफ के जवान मौजूद रहे।

लखनऊ में झंडे वाला पार्क से निकाला गया जुलूस : लखनऊ में अमीनाबाद स्थित झंडे वाला पार्क से मजलिस तहफ्फुजे नामूसे सहाबा की ओर से जुलूस मदहे सहाबा और मेडिकल कॉलेज स्थित शाहमीना शाह की मजार से आल इंडिया मोहम्मदी मिशन की ओर से जुलूसे मोहम्मदी निकाला गया। भारी संख्या में लोगों ने जुलूस में भाग लिया। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। कोई माहौल को खराब न कर सके इसकी निगारीनी के लिए खुफिया के साथ ड्रोन कैमरों की मदद ली गई।

इस रूट से निकला रसूले अकरम की विलादत के लिए जुलूस : अमीनाबाद स्थित झण्डे वाला पार्क से निकलने वाला जुलूस मदहे सहाबा मौलवीगंज, रकाबगंज, नादान महल रोड, नक्खास तिराहा, टूड़ियागंज, बाजारखाला, हैदरगंज से मुड़ कर ऐशबाग ईदगाह पहुंचेगा। वहीं शाहमीना शाह की मजार से जुलूसे मोहम्मदी निकाला जाएगा।

कोविड के चलते दो साल से नहीं निकला था जुलूस : इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन और इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि दो साल में कोविड महामारी के चलते जुलूस नहीं निकाले गये थे। इसबार जुलूस निकाला जा रहा है। जिसमें हजारों लोग शामिल हो रहे हैं। लोगों से अपील है लोग तय रूट से ही जुलूस को लेकर चलें और तय स्थानों पर ही नमाज को अदा करें।