सुदूर सीमावर्ती जंगल स्थित गांव मौरा में कारपोरेशन अध्यक्ष ने विद्युत आपूर्ति की जानकारी ली

अध्यक्ष ने जंगल स्थित थारू जनजाति के गांव चन्दन चौकी एवं मौरा में घूमकर विद्युत आपूर्ति का जायजा लिया। यहॉ ग्रामीणों ने बताया कि जब स्थानीय फाल्ट आता है तब बिजली कई दिन में ठीक हो पाती है। अध्यक्ष ने अधिकारियों से इस सन्दर्भ में आवष्यक कदम उठाने के निर्देष दिये। जिससे फाल्ट ठीक होने में ज्यादा समय न लगे।

सुदूर सीमावर्ती जंगल स्थित गांव मौरा में कारपोरेशन अध्यक्ष ने विद्युत आपूर्ति की जानकारी ली
यूपीपीसीएल अध्यक्ष ग्रामीणों से विद्युत आपूर्ति के बारे में जानकारी लेते हुए

लखनऊ :  प्रदेश के दूर दराज के ग्रामीण इलाको में विद्युत व्यवस्था का आंकलन करने हेतु उ0प्र0 पावर कारपोरेशन अध्यक्ष एम0 देवराज ने लखीमपुर खीरी के दूर दराज स्थितग्रामीण उपकेन्द्रों का निरीक्षण किया। वहॉ पर उन्होने समस्या समाधान शिविर के अतिरिक्त विद्युत आपूर्ति, विद्युत चोरी, राजस्व

वसूली आदि बिन्दुओं पर विस्तृत जानकारी ली। अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि 12 सितम्बर से 19 सितम्बर तक चल रहे उपभोक्ता समाधान शिविरों में उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण सुनिष्चित किया जाये उन्होंने विभागीय कार्मिकों को राजस्व वसूली ब-सजय़ाने तथा विद्युत चोरी रोकने हेतु भी लगातार प्रयासरत रहने के लिए कहा। अध्यक्ष 33/11 केवी उपकेन्द्र फूल बेहड़, उपक्रेन्द्र भीरा खीरी, उपकेन्द्र बिजुआ तथा उपकेन्द्र पलियाकलॉ में आयोजित समाधान शिविरों का निरीक्षण किया तथा रजिस्टर में दर्ज उपभोक्ताओं की शिकायतों के समाधान का फीड बैक लिया।

सीमावर्ती जंगल का गांव मोरा

यहॉ पर उन्होंने अधिकारियों को स्पश्ट निर्देश दिया कि जो राजस्व वसूली का लक्ष्य पूर्ण नही कर पायेंगे उनके विरूद्ध कार्यवाई होगी। उन्होंने उपभोक्ता अनूप कुमार से दूरभाश पर उनकी समस्या के समाधान हेतु फीड बैक भी लिया। उपभोक्ता ने बताया कि समाधान शिविर के माध्यम से उसका खराब मीटर बदला जा चुका है।

अध्यक्ष ने जंगल स्थित थारू जनजाति के गांव चन्दन चौकी एवं मौरा में घूमकर विद्युत आपूर्ति का जायजा लिया। यहॉ ग्रामीणों ने बताया कि जब स्थानीय फाल्ट आता है तब बिजली कई दिन में ठीक हो पाती है। अध्यक्ष ने अधिकारियों से इस सन्दर्भ में आवष्यक कदम उठाने के निर्देश दिये। जिससे फाल्ट ठीक होने में ज्यादा समय न लगे। ग्रामीणों ने उन्हें इस बात के लिये धन्यवाद दिया कि आप इतनी दूर जंगल में हमारा हाल लेने आये। अध्यक्ष को ग्रामीणों ने बाताया कि वे लोग अपना बिजली बिल समय से जमा करते हैं। एम देवराज ने कहा कि आपकी कोई समस्या विद्युत सम्बन्धी है तो समाधान शिविर में जाकर बतायें। आपकी समस्या का तत्काल निराकरण होगा।

सौरभ दोहरे 
विशेष संवाददाता