लखनऊ में एलडीए के पूर्व सचिव डा. रामविलास यादव के लखनऊ स्थिति आवास पर विजिलेंस टीम का छापा

एलडीए के पूर्व सचिव व वर्तमान में उत्तराखंड के समाज कल्याण विभाग के अपर सचिव आईएएस राम विलास यादव के खिलाफ विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज किया गया था।

लखनऊ में एलडीए के पूर्व सचिव डा. रामविलास यादव के लखनऊ स्थिति आवास पर विजिलेंस टीम का छापा
लखनऊ में एलडीए के पूर्व सचिव के घर में विजिलेंस टीम का छापा

लखनऊ में एलडीए के पूर्व सचिव डा. रामविलास यादव के लखनऊ आवास पर उत्तराखंड की विजिलेंस टीम ने छापा मारा है। उनका आवास पुरनिया के पास स्थित है। छापेमारी करने पहुंची टीम सीतापुर रोड पुरनिया फ्लाईओवर के पास दिलकश बिहार सरस्वती निकुंज रानी कोठी में पहुंची। विजिलेंस टीम ने लखनऊ में दो, देहरादून, गाजीपुर और गाजियाबाद में एक साथ छापेमारी की है।

एलडीए के पूर्व सचिव व वर्तमान में उत्तराखंड के समाज कल्याण विभाग के अपर सचिव आईएएस राम विलास यादव के खिलाफ विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज किया गया था। आईएएस राम विलास के खिलाफ उत्तर प्रदेश शासन ने ही जांच कराने के लिए जरूरी दस्तावेज भेजे थे।

राम विलास यादव पूर्व सपा की सरकार के काफी करीबी थे। सरकार बदलते ही उन्होंने अपनी तैनाती उत्तराखंड करा ली। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार को उनकी अनियमितताओं के बारे में जानकारी मिल गई, जिसके बाद उत्तर प्रदेश शासन ने ही उत्तराखंड में आईएएस अधिकारी के खिलाफ जांच कराने के लिए कहा। इस संबंध में उन्होंने पर्याप्त दस्तावेज भी उत्तराखंड सरकार को भेजे। जांच पूरी होने पर अनियमितताएं और आय से अधिक संपत्ति का मामला सही पाया गया। जिस पर विजिलेंस ने जांच शुरू की तो यादव ने सहयोग नहीं किया। उन्होंने शासन से भी कहा कि विजिलेंस उनका पक्ष नहीं सुन रही।

इस पर विजिलेंस ने भी उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया। लेकिन, यादव विजिलेंस में उपस्थित नहीं हुए। जिस पर कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए विजिलेंस की टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की।