पीलीभीत : यूपी नगर निकाय चुनाव में ड्यूटी से बचने के लिए महिला टीचर ने उठाया हैरान करने वाला कदम

यूपी के पीलीभीत में नगर निकाय चुनाव में लगने वाली ड्यूटी को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है, यहां पर एक शिक्षिका ने चुनाव में ड्यूटी ना करना है के लिए एक ऐसा हथकंडा अपना दिया जिसको सुनकर लोग दंग रह गए l

पीलीभीत : यूपी नगर निकाय चुनाव में ड्यूटी से बचने के लिए महिला टीचर ने उठाया हैरान करने वाला कदम

पीलीभीत : यूपी के पीलीभीत में नगर निकाय चुनाव में लगने वाली ड्यूटी को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. यहां पर एक शिक्षिका ने चुनाव में ड्यूटी ना लगे उसके लिए एक ऐसा हथकंडा अपनाया जिसको सुनकर लोग दंग रह गए.

दरअसल महिला टीचर ने अपने आप को कोरोना पॉजिटिव दिखाया और नकली सार्टिफिकेट बनवाकर ड्यूटी कटवाने के लिए पहुंच गई. ऑफिस में जांच के दौरान जब इसका खुलासा हुआ तो महिला शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

जानिए क्या है पूरा मामला? पूरा मामला पूरनपुर ब्लाक के गांव पचपेड़ा गढ़ा की प्राथमिक विद्यालय का है. जहां तैनात सहायक अध्यापिका रितु तोमर की नगर निकाय चुनाव में मतदान अधिकारी के पद पर ड्यूटी लगाई गई थी. रितु तोमर ने चुनाव से जुड़े सारे प्रशिक्षण भी दिए थे, लेकिन एक प्रार्थना पत्र देते हुए उन्होंने कहा कि वह कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें ड्यूटी से मुक्त कर दिया जाए.

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज : हैरानी की बात ते ये है कि इसके लिए शिक्षिका ने साक्ष्य के रूप में कोविड पॉजीटिव रिपोर्ट भी लगाई थी. हालांकि प्रार्थना पत्र आने के बाद इस मामले की जांच की गई तो पता लगा रितु ने जो संक्रमित रिपोर्ट अपने प्रार्थना पत्र में लगाई है वह किसी मिशिका मेहता की रिपोर्ट है l

नकली प्रार्थना पत्र की जांच के बाद जांच अधिकारी ने पाया कि निर्वाचन जैसी जरूरी कार्य में फर्जी अभिलेख का उपयोग किया गया है. सीडीओ धर्मेंद्र प्रताप सिंह के आदेश पर खण्ड शिक्षा अधिकारी पूरनपुर विजेय वीरेंद्र सिंह की शिकायत पर थाना पुरनपूर में मामला दर्ज कर लिया गया है.