सरोजनी नगर में रुपये चोरी के शक में तीन मजदूरों ने 13 वर्षीय इंद्रजीत यादव की हत्या की, हत्या के बाद तीनों ने चाय पी और फिर काम पर लग गए

देर रात पुलिस पूछताछ के दौरान तीनों ने हत्या की बात स्वीकार की। इस संबंध में एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

सरोजनी नगर में रुपये चोरी के शक में तीन मजदूरों ने 13 वर्षीय इंद्रजीत यादव की हत्या की, हत्या के बाद तीनों ने चाय पी और फिर काम पर लग गए
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ : त्तर प्रदेश के लखनऊ जिले के तहसील सरोजनी नगर के ग्राम खुशहाल गंज में रुपये चोरी के शक में आरोपियों ने बीते रविवार शाम 13 वर्षीय इंद्रजीत यादव को गला घोंटकर मार डाला। इसके बाद खुदकुशी का रूप देने के लिए इंद्रजीत यादव के शव को रस्सी के सहारे पेड़ से लटका दिया। इस बात की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंचकर इंद्रजीत यादव के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद पुलिस ने देर रात तीनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खुशहालगंज में रहने वाले मजदूर इंदल यादव के 13 वर्षीय पुत्र इंद्रजीत यादव बीते रविवार दोपहर दोस्त पवन के साथ साइकिल से घूमने के लिए बाहर निकला था। इसी दौरान खुशहालगंज से कुछ ही दूरी पर हो रहे एक निर्माणाधीन मकान के पास पहुंचे और इस मकान का निर्माण सीतापुर निवासी सुरेंद्र करवा रहे थे. इसी दौरान इंद्रजीत अपने 500 के दो नकली नोट मुट्ठी में दबा रखे थे।

इसके बाद मजदूर राजू और दो अन्य व्यक्ति ने रुपये चोरी के शक में इंद्रजीत से नोट छीनने लगा। इस पर इंद्रजीत ने विरोध किया तो उसने पीटने लगे। यह देख इंद्रजीत के दोस्त पवन डरकर भाग गया। इंद्रजीत ने भागने की प्रयास किया तो तीनों ने मिलकर उसे पकड़ लिया। इसके बाद तीनों ने मिलकर हाथ से गला दबाकर इंद्रजीत को मार दिया। जिसके बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए तीनों ने रस्सी के सहारे मृत इंद्रजीत को पेड़ से लटका दिया।

इसके बाद तीनों ने चाय पी और वापस आकर मजदूरी करने लगे। एक घंटे बाद ग्रामीणों ने मृत इंद्रजीत को पेड़ से लटका देखा। इसके बाद ग्रामीणों ने मृत इंद्रजीत को पेड़ से उतारा। शक होने पर काम कर रहे तीनों मजदूरों से पूछताछ करने लगे। इसके बाद खुद को फंसता देख तीनों मजदूरों वहां से भागने लगे. ग्रामीण तीनों मजदूरों को पकड़कर पीटने लगे और ग्रामीणों द्वारा हंगामा करने पर तीनों मजदूरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इसके बाद देर रात पुलिस पूछताछ के दौरान तीनों ने हत्या की बात स्वीकार की। इस संबंध में एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मृतक की मां सुशीला ने बताया कि बेटा इंद्रजीत कक्षा आठ का छात्र था।