कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जीएसटी का छापा : टैक्स चोरी लाए जा रहे गारमेंट्स के 131 नग बरामद, जब्त माल पहुंचा वाणिज्य कर कार्यालय , लगेगा जुर्माना

लखनऊ में आयुक्त को जानकारी मिली थी, कि दिल्ली से कानपुर लाया जाने वाला माल टैक्स चोरी कर लाया जा रहा है। यह सूचना जीएसटी कानपुर कार्यालय को दी गई। इसके बाद एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू बृजेश मिश्र के निर्देश पर सात टीमों का गठन किया गया……..

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जीएसटी का छापा : टैक्स चोरी लाए जा रहे गारमेंट्स के 131 नग बरामद, जब्त माल पहुंचा वाणिज्य कर कार्यालय , लगेगा जुर्माना
टैक्स चोरी कर दिल्ली से कानपुर लाए जा रहे गारमेंट्स के 131 नग बरामद।

स्टेट जीएसटी की टीम ने सेंट्रल स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस में छापा मारा। छापे में टैक्स चोरी कर लाए जा रहे होजरी व गारमेंट्स भरे नगो को बरामद किया गया है। अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए माल को जब्त कर लिया है। होजरी व गारमेंट्स के 131 नग बरामद कर जब्त कर जीएसटी ने अपने कस्टडी में ले लिया है। माल टैक्स चोरी करके दिल्ली से कानपुर लाया जा रहा था।

पूर्व सूचना के तहत मारा गया छापा : लगातार मिल रही सूचना के बाद जीएसटी टीम को चोरी के कारोबार पर लगाम लगाने काम किया। कुछ कारोबारी पिछले लंबे समय से दिल्ली से अलग अलग ट्रेनों से माल लाकर टैक्स चोरी कर रहे थे। मंगलवार को जीएसटी टीम ने उन पर नकेल कसी। बताया जा रहा है कि जीएसटी की टीम को मुख्यालय से टैक्स चोरी कर ले जा रहे माल़ को जानकारी पहले से थी।

विभागीय सूत्रों के अनुसार लखनऊ में आयुक्त को जानकारी मिली थी, कि दिल्ली से कानपुर लाया जाने वाला माल टैक्स चोरी कर लाया जा रहा है। यह सूचना जीएसटी कानपुर कार्यालय को दी गई। इसके बाद एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू बृजेश मिश्र के निर्देश पर सात टीमों का गठन किया गया । टीम में ज्वाइंट कमिश्नर लेवल के अधिकारी भी शामिल थे ।जैसे ही गाड़ी कानपुर पहुंची अधिकारियों ने प्लेटफार्म नौ पर वी. पी. को घेर लिया। रेलवे कर्मियों और आरपीएफ की मौजूदगी में सील तोडी गई तो कई नग बरामद हुये। जिसे जीएसटी विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है ।

जब्त माल पहुंचा वाणिज्य कर कार्यालय , लगेगा जुर्माना : वाणिज्य कर विभाग की टीम ने कालिंदी एक्सप्रेस से 131 नग माल जब्त किया है । एडिशनल कमिश्नर बृजेश मिश्र ने जानकारी दी की जब्त किया हुआ माल लखनपुर स्थित वाणिज्य कर कार्यालय पहुंचा दिया गया है ।बुधवार को जब्त माल का पीवी कराया जाएगा । तब माल को कीमत का अनुमान होगा । इसके बाद ही जुर्माना लगाकर कार्रवाई को जायेगी ।