लखनऊ में सांड ने किसान को पटक-पटक कर मार डाला:खेत में रखवाली के समय डंडा लेकर भगाने पर किया हमला

इस घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। गांव वालों का आरोप है कि पुलिस-प्रशासन से कई बार शिकायत करने के बाद भी आवारा जानवरों पर अंकुश लगाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जबकि गांव में गौशाला बनी है, इसके बाद भी उन्हें वहां नहीं रखा जा रहा है।

लखनऊ में सांड ने किसान को पटक-पटक कर मार डाला:खेत में रखवाली के समय डंडा लेकर भगाने पर किया हमला
सांड के हमले से घायल किसान को ग्रामीण अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र के बहेलिया गांव में बुधवार सुबह एक सांड ने किसान को पटक-पटक कर मार डाला। घटना तब हुई जब किसान खेत में उसे देखकर भगाने की कोशिश कर रहा था। इस घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। गांव वालों का आरोप है कि पुलिस-प्रशासन से कई बार शिकायत करने के बाद भी आवारा जानवरों पर अंकुश लगाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जबकि गांव में गौशाला बनी है, इसके बाद भी उन्हें वहां नहीं रखा जा रहा है।

किसान के लाठी उठाते ही बोला हमला, सींग पर उठाकर पटका : ग्रामीणों के मुताबिक किसान शिवगुलाम यादव (65) रोज की तरह बुधवार सुबह अपने खेत की तरफ नित्य क्रिया करने के बाद खेत की रखवाली करने के लिए गए थे। जहां गेहूं और सरसों की फसल को एक सांड चर रहा था। उसको खदेड़ने पर सांड ने उन पर हमला बोल दिया। सांड ने शिव गुलाम को सींग पर उठाकर पटक दिया और फिर कई बार सिर मार-मारकर मार डाला। उनकी चीख पुकार सुनकर आसपास के खेत में काम कर रहे लोग दौड़कर उन्हें बचाने पहुंचे। जहां उन्हें गंभीर हालत में देख पास के अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी अन्य किसानों ने परिजनों सहित पुलिस को दी।

आवारा जानवरों से फसलों को हो रहा नुकसान, ग्रामीणों में आक्रोश : ग्रामीण अशोक, राम चरन व बुद्धा आदि का कहना है कि गांव में आवारा जानवरों के चलते फसल को भारी नुकसान होता है। इसके चलते किसानों को दिन रात खेत की रखवाली करनी होती है। प्रशासन की लापरवाही के चलते न्याय पंचायत वार गौशाला बनी होने के बाद भी उसमें इस तरह के जानवरों को नहीं रखा जाता। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। घटना की जानकारी होते ही थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।